घर में इन यंत्रों की स्थापना से दूर होता है दुर्भाग्य का साया

shri-1450087588-300x214ज्योतिष शास्त्र कहता है कि ग्रह-नक्षत्रों की चाल मनुष्य के सुख-दुख और कर्मों की गति को प्रभावित करती है। ग्रहों का दोष मनुष्य के बनते काम भी बिगाड़ सकता है। शास्त्रों में इसके लिए कई समाधान बताए गए हैं। जानिए कुछ विशेष यंत्रों के बारे में जो ग्रहों का दोष दूर कर जीवन में खुशहाली लाते हैं। 
 
कुबेर यंत्र
जिन लोगों का व्यापार नहीं चलता हो, घर में बरकत न होती हो, दरिद्रता कभी साथ नहीं छोड़ती हो उनको कुबेर की आराधना अवश्य करनी चाहिए। कुबेर की उपासना की तथा कुबेर यंत्र पूजा घर में स्थापित करने से व्यापार में वृद्धि, धन वृद्धि, ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। 
 
महामृत्युंजय यंत्र
हमारे वेद शास्त्रों में सभी रोगों से मुक्ति के लिए महामृत्युंजय यंत्र और मंत्र की साधना का विशेष महत्व बताया गया है। महामृत्युंजय यंत्र की स्थापना करके नित्य दर्शन-पूजन करके कोई भी व्यक्ति जीवन में आरोग्य प्राप्त कर सकता है। यह यंत्र मानसिक व्याधियों तथा अकाल मृत्यु से भी रक्षा करता है।
 
संतान गोपाल यंत्र
संतानोत्पत्ति गृहस्थ जीवन का धर्म है, लेकिन सही समय पर संतान न हो तो संतान गोपाल यंत्र पूजाघर में स्थापित कर इसका पूजन करना चाहिए। 
 
श्री यंत्र
लक्ष्मीजी को प्रसन्न करने और व्यापार वृद्धि के लिए श्रीयंत्र सर्वश्रेष्ठ है। यह कर्ज से मुक्ति दिलाता है तथा सभी मनोकामनाएं पूर्ण करता है। जहां श्री यंत्र होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। 
मन की पूर्ण शुद्धि के लिए जरूरी हैं पुण्य कर्म
रावण ने मारी थी लक्ष्मण को ब्रह्मशक्ति।

Check Also

तेरहवीं पर खाना खातें हैं तो आज ही छोड़ दें वरना…

Web_Wing कहते हैं वास्तुशास्त्र एक ऐसा विज्ञान है, जो व्यक्ति के आसपास के वातावरण के …