अगर आप आर्थिक रुप से है परेशान तो हनुमान जी के सामने करें ये उपाय

hanumaan-ji-5688fc5c1cfdd_lअगर आप धन की कमी या आर्थिक रुप के परेशान चल रहे है तो हनुमानजी आपकी सहायता कर सकते है । शास्त्रों में हनुमानजी को बहुत जल्द प्रसन्न होने वाले भगवान बताया गया है । बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं।

हनुमानजी को प्रसन्न करने का एक उपाय यहां बताया जा रहा है। इस उपाय को विधिवत तरीके से करने से कई प्रकार के संकटों के मुक्ति मिल सकती है और जल्द ही सकारात्मक फल प्राप्त होते हैं।

 यह उपाय पीपल के पत्तों से किया जाता है। श्रीराम के अनन्य भक्त हनुमानजी की कृपा प्राप्त होते ही भक्तों के सभी दुख दूर हो जाते हैं। पैसों से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं। कोई रोग हो तो वह भी नष्ट हो जाता है। इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह दोष हो तो पवनपुत्र की पूजा से वह भी दूर हो जाता है।

अगर कोई व्यक्ति या परिवार पैसों की तंगी का सामना करना रहा है तो उसे हर मंगलवार और शनिवार को पीपल के 11 पत्तों का यह उपाय अपनाना चाहिए।

ऐसे मनाए बजरंगबली को

सप्ताह के प्रति मंगलवार और शनिवार को ब्रह्म मुहूर्त में उठें। इसके बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर किसी पीपल के पेड़ से 11 पत्ते तोड़ लें। ध्यान रखें पत्ते खंडित नहीं होने चाहिए। इन 11 पत्तों पर स्वच्छ जल में कुमकुम या अष्टगंध या चंदन मिलाकर इससे श्रीराम का नाम लिखें। नाम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जब सभी पत्तों पर श्रीराम नाम लिख लें, उसके बाद राम नाम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं। इस माला को किसी भी हनुमानजी के मंदिर जाकर वहां बजरंगबली को अर्पित करें। इस प्रकार यह उपाय करते रहें।

ध्यान रखें उपाय करने वाला भक्त किसी भी प्रकार के अधार्मिक कार्य न करें। अन्यथा इस उपाय का प्रभाव निष्फल हो जाएगा। उचित लाभ प्राप्त नहीं हो सकेगा। साथ ही अपने कार्य और कर्तव्य के प्रति ईमानदार रहें।

इस गुरुमंत्र को याद रखे हर इन्सान तो दुनिया बन जाए जन्नत
दर्शन से भर गए भंडार, यहां एक ही दिन में आ गया 3 करोड़ का चढ़ावा

Check Also

यह राम स्तुति सुनकर प्रसन्न होंगे बजरंगबली

श्री राम के नाम का जप करने से उनके परम भक्त हनुमान जी आसानी से …