19 साल बाद सावन के पहले सोमवार पर बन रहा शुभ संयोग, 5 राशियों को मिलेगा फायदा

सावन का पवित्र महीना शनिवार से शुरू हो चुका है। देशभर के सारे शिवालयों में बम-बम भोले की गूंज सुनाई देने लगी है। इस बार 19 साल के बाद ऐसा संयोग बन रहा है जिसमें सावन का महीना पूरे 30 दिन का होगा। इस बार  सावन का पहला महीना 30 जुलाई को है। साथ ही सावन के पहले सोमवार में नक्षत्र और योग का शुभ और अनूठा संयोग बन रहा है जिसे ज्योतिषी भी बहुत शुभ मान रहे हैं। इस शुभ संयोग पर शिव जी की उपासना करने पर हर तरह की मनोकामना पूरी होती है।19 साल बाद सावन के पहले सोमवार पर बन रहा शुभ संयोग, 5 राशियों को मिलेगा फायदा

दरअसल सावन का पहला सोमवार 30 जुलाई को पड़ेगा और इस दिन सौभाग्य योग भी बन रहा है । ज्योतिष में इस योग को शुभ माना गया है। इस योग में किए गए शुभ कार्य अवश्य ही पूरे होते हैं।

इसके अलावा 30 जुलाई को धनिष्ठा नक्षत्र और द्विपुष्कर योग का संयोग भी बन रहा है। सभी 27 नक्षत्रों में धनिष्ठा को 23वां नक्षत्र माना जाता है। वैदिक ज्योतिष में इस नक्षत्र को धनवान बनाने वाला नक्षत्र कहा जाता है। जो भी इस नक्षत्र में पैदा होता है वह बहुत प्रतिभावान होता है।
साथ ही इस दिन द्विपुष्कर योग भी बनेगा। यह योग विशिष्ट योग कहलाता है। इस योग में धन में बढ़ोत्तरी होती है। ऐसे संयोग में शिव जी को गंगाजल, दूध-दही और गन्ने के रस से उनका अभिषेक करना चाहिए। 

सावन का पहला सोमवार इन राशियों के लिए रहेगा शुभ- सिंह, मेष ,मीन, तुला, कुंभ 

SAWAN 2018 : मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए इन चीजों से खोले सोमवार व्रत
हिन्दूधर्म में रामचरित मानस की महत्ता के बारे में जानिए

Check Also

सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए इन मन्त्रों का करे जाप

आज रविवार है मतलब सूर्यदेव का दिन। आज के दिन सूर्यदेव की पुरे विधि के …