सावन शिवरात्रि पर है पूरे दिन का शुभ मुहूर्त…

हिन्दू धर्म में हर त्यौहार का महत्व होता है और ऐसे ही सावन की शिवरात्रि का अलग ही महत्व होता है जिसका फल में मिलता है. तो आपको बता दें सावन शिवरात्रि आज यानी 9 अगस्त को ही है और लेकिन इस पूरे दिन त्रयोदशी रहेगी और आप भगवान शिव का अभिषेक पूरे दिन भी कर सकते हैं यानी पूरे दिन में कभी भी कर सकते हैं. वैसे भगवान शिव का अभिषेक करने का भी शुभ मुहूर्त होता है लेकिन इस शिवरात्रि पर ये मुहूर्त हैं जो पूरे दिन है. चलिए आपको आगे बता देते हैं इस दिन का शुभ मुहूर्त कबसे शुरू होगा.

9 अगस्त को सावन की शिवरात्रि है और इस दिन आप कभी भी शिवजी का जलाभिषेक कर सकते हैं. इसके लिए मुहूर्त सुबह के 2:11 बजे से शुरू होगा और रात 10:45 बजे तक रहेगा. ज्योतिष ने बताया कि उसमें कोई ख़ास समय देखना है तो शिव के जलाभिषेक करने का श्रेष्ठ समय सुबह 3:45 से 5 बजे और पांच बजे से नौ बजे तक रहेगा जिसमें आप विशेष पूजा कर सकते हैं. 

इसमें अगर आप जल अभिषेक या रूद्र अभिषेक करते हैं तो इसका आपको विशेष फल प्राप्त होगा. ऐसा बहुत ही कम होता है जब पूरे दिन शुभ मुहूर्त रहता है और आप कभी भी भगवान शिव का अभिषेक कर सकते हैं इसलिए ये आपके खास संयोग हो सकता है तो इस वासर को हाथ से जा जाने दें.

इस पूजा से भगवान राम को मिली थी लंका पर विजय
जब महादेव को करना पडा भगवान श्री कृष्ण से युद्ध...

Check Also

भगवान श्री राम के आदर्श चरित्र के बारे में जान खुद पर करें अमल

श्री रामचंद्र जी की सभी चेष्टाएं धर्म, ज्ञान, नीति, शिक्षा, गुण, प्रभाव, तत्व एवं रहस्य …