सावन का चौथा सोमवार दिलाएगा राजयोग

सावन महीने का चौथा सोमवार आने वाला है जिसकी तैयारी बड़ी जोरों शोरों से चल रही है चौथे सोमवार के दिन बड़ा संयोग बन रहा है जिससे आपके बिगड़े काम बन सकते हैं. जिस तरह सावन के तीनों सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा बड़ी आराधना के साथ की गई ठीक उसी तरह चौथे सोमवार के अभिषेक के लिए तैयारी शुरू हो चुकी हैं.

सावन महीने के हर सोमवार को भगवान शिव के मंदिर में भक्तों का जमावड़ा लगा रहता हैं. शास्त्रों के अनुसार सावन के महीने में भगवान शिव और शक्ति का पूजन करने से शत्रुओं से छुटकारा मिलता है और सभी इच्छाओं की पूर्ति होती है. इसके अलावा सावन के चौथे सोमवार को सफेद शिवलिंग की पूजा करें, मां गौरी और चंद्रमा का भी पूजन करें आपको इससे विशेष लाभ होगा.

अभिषेक के दौरान दूध से बना कोई भी मिष्ठान भगवान शिव और मां गौरी को अर्पित कर सभी में बांट दें. ध्यान रहे भगवान शिव को कभी भी बेलपत्र चढ़ाना न भूले क्योंकि भगवान शिव सारे देवताओं में से एक हैं जिन्हे सिर्फ बेलपत्र चढ़ता हैं. ऐसा कहा जाता है कि एक हजार नीलकमल के बराबर एक बेलपत्र होता है जिसे चढाने से आपके सरे कष्ट दूर हो सकते हैं.

बता दें कि सावन का महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है इस महीने में वे बेहद प्रसन्न रहते हैं और भक्त की हर मुराद पूरी करते हैं. ऐसा कहा जाता है कि सावन में शिव की पूजा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम पनपता है और इस व्रत को करने वालों के जीवन के किसी भी क्षेत्र में बाधा नहीं आती हैं.

इस नक्षत्र और योग के कारण आज महादेव का अभिषेक करना हैं अत्यंत दुर्लभ
'अयोध्या में नहीं पाकिस्तान में हुआ भगवान राम का जन्म'

Check Also

आध्यात्मिक ज्ञान के जरिये से समझिये ब्रह्म और माया के बीच का रहस्य

माया मनुष्य के जीवन का आधार है। संसार में जो दिखता है, वह सब माया …