सफलता के लिए रोज जपें यह कल्याणकारी गणेश मंत्र

गणेश उत्सव चल रहा है ऐसे में रोज आपको यह कल्याणकारी मंत्र जपना चाहिए आपको बहुत से फायदे होंगे और आप पूरी दुनिया पर सफलता हांसिल कर लेंगे. आपको बता दें कि विघ्नहर्ता भगवान श्रीगणेशजी की आराधना बहुत मंगलकारी मानी जाती है और गणेशोत्सव में उनके भक्त विभिन्न प्रकार से उनकी आराधना कर रहे हैं और यह आराधना काफी लम्बे समय तक चलने वाली है फिर वह श्लोक, स्तोत्र, मंत्र तथा जाप सभी से हो रहीं हैं. भक्त सभी से गणेशजी को मना रहे है. तो आइए आज कुछ मन्त्र के बारे में हम आपको बताते हैं.

रोज 10 दिन घर से यह मंत्र बोलकर निकलें : ॐ नमो सिद्धिविनायकाय सर्वकारकत्रै सर्वविघ्न प्रशमनाय सर्वराज्य वश्य्करणाय सर्वजन सर्वस्वी-पुरुषाकर्षणाय श्रीं ॐ स्वाहा. अगर आप इस मन्त्र को रोज कहते हैं तो यह मंत्र दिन की शुभता व सफलता के अतिरिक्त जीवन की प्रगति, उन्नति,धन, धान्य, संपत्ति, सुख, यश, कीर्ति, पराक्रम, तेज, आरोग्य और सौभाग्य प्रदान करता है.

आपको बता दें कि गणेशोत्सव में प्रतिदिन भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित की जानी चाहिए जो शुभ होती है. आपको इस मंत्र बोलकर गणेश जी को दूर्वा अर्पण करना चाहिए. श्रीगणेश को दूर्वा अर्पण करने का मंत्र’ श्री गणेशाय नमः दूर्वांकुरान् समर्पयामि.’

इस जगह रख दिया था हनुमान ने संजीवनी बूटी का पहाड़, आज भी है मौजूद
भगवान श्री राम के जीवन आदर्शों और एकाग्रता से जुडी बातें

Check Also

दीप और प्रकाश का उत्सव है कार्तिक पूर्णिमा

कार्तिक पूर्णिमा एक प्रसिद्ध उत्सव है जिसे ‘त्रिपुरी पूर्णिमा” या ‘त्रिपुरारी पूर्णिमा” के रूप में भी …