शनि देव को खुश करने के लिए शनिवार को कर लें यह एक काम

शनिवार को शनि देव का दिन माना जाता है और शनि भगवान एक बार जिसपर प्रसन्न हो जाते हैं उसे सब कुछ दे देते हैं. ऐसे में शनिवार के दिन शनिदेव और हनुमान जी की आराधना दोनों ही लाभदायक मानी जाती है. ऐसे में शनिदेव जल्द प्रसन्न नहीं होते हैं उन्हें खुश करने के लिए लाखो जतन करने पड़ते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे उपाय जिन्हे करने के बाद आप शनिदेव को खुश कर सकते हैं. आइए जानते हैं वह उपाय. 

*  अगर आप शनिदेव को खुश करना चाहते हैं तो शनिवार की रात में रक्त चन्दन से अनार की कलम से ‘ॐ ह्वीं’ को भोजपत्र पर लिख कर नित्य पूजा करने से अपार विद्या, बुद्धि की प्राप्ति होती है.    

* शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को काले कुत्ते, काली गाय को रोटी और काली चिडिया को दाने डाल दें, कहाँ जाता है इससे जीवन की रुकावटें दूर हो जाती है. 

* शनि भगवान और हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को तेल से बने पदार्थ भिखारी को खिला दें, इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं.

*  कहा जाता है अगर शनि देव को खुश करना चाहते हैं तो किसी शनिवार को, किसी भी शुभ योग/शुभ चौघडिया में शाम के वक्त अपनी लंबाई के बराबर लाल रेशमी सूत नाप लें. इसके बाद एक पत्ता बरगद का तोड़ें और उसे स्वच्छ जल से धोकर पोंछ लें. इसके बाद पत्ते पर अपनी कामना रूपी नापा हुआ लाल रेशमी सूत लपेट दें और पत्ते को बहले हुए जल में प्रवाहित कर दें. इस प्रयोग से आपके भगय के सितारे चमक सकते हैं.

गणेश पूजा में करें इन मन्त्रों का जाप,
इस वजह से पूजा में गणेश भगवान को नहीं चढ़ाई जाती तुलसी

Check Also

देवउठनी एकादशी 2020 : पूजा की 17 बातें बहुत जरूरी हैं आपके लिए

कार्तिक माह भगवान विष्णु का महीना माना गया है। इस महीने में खासतौर पर विष्णु पूजन …