नवरात्रि में करें इन मन्त्रों का जाप, होगी हर मनोकामना की पूर्ति

आप सभी जानते ही हैं कि 6 अप्रैल से चैत्र नवरात्र प्रारंभ होने वाले हैं ऐसे में मां दुर्गा की पूजा के साथ ही कुछ लोग 9 दिनों तक दुर्गा सप्तशती का पाठ करते हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि अगर सच्चे मन से दुर्गा सप्तशती का पाठ किया जाए तो इससे सभी प्रकार की भय-बाधाएं दूर होती हैं और व्यक्ति को धन-धान्य की प्राप्ति होती है. ऐसे में आज हम आपको दुर्गा माँ के कुछ मन्त्रों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जाप से आप अपने सभी कामो को सफल बना सकते हैं. आइए जानते हैं उन मन्त्रों को.

मंत्र :-

करोतु सा नः शुभहेतुरीश्वरी

शुभानि भद्राण्यभिहन्तु चापदः !!

अगर आप पर कोई विपत्ति आ गई है या आपको किसी अनहोनी का भय सता रहा है तो आप इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र का जाप करने से आपको शक्ति प्राप्त होगी और आप समस्याओं का डटकर सामना कर पाएंगे और आपको कोई छू भी नहीं पाएगा.

मंत्र :-

सर्वबाधा प्रशमन त्रेलोक्यस्याखिलेश्वरी.

एवमेव स्वया कर्यमस्म द्वेरिविनाशनम..

कहते हैं इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को भय-बाधाओं से मुक्ति मिलती है. अगर व्यक्ति किसी शुभ कार्य की शुरूआत कर रहा है तो इस मंत्र का जाप करने से कार्य के बीच में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और कार्य सफलतापूर्वक पूरा होता है.

मंत्र :-

सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके.

शरण्ये त्र्यम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते..

कहा जाता है इस मंत्र का जाप करने से सुख-समृद्धि आती है इसी के साथ समस्याओं का नाश कर व्यक्ति के जीवन में नई ऊर्जा का संचार करता है.

8 अप्रैल को मनेगी गणगौर तीज,
चैत्र नवरात्रि विशेष : मां अंबे की पवित्र आरती, 9 दिन तक अवश्य करें, मिलेगा शुभ फल

Check Also

हिन्दू धर्म में क्यों करते हैं कन्यादान, जानिए वजह?

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हिंदू धर्म में रीति रिवाजों का बहुत …