नवरात्रि के 9 दिन करें इस एक मंत्र का जाप,

आप सभी को बता दें कि नवरात्रि का पर्व बहुत ख़ास होता है. ऐसे में आज हम आपको नवरात्रि के दिनों पर बोले जाने वाले मंत्र के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी जिंदगी को खुशियों से भरने के साथ अपार सफलता दिलाएंगे और साथ ही अगर आपके घर में धन की कमी है तो उसे पूरा करेंगे. जी हाँ, पहले तो आप सभी को बता दें कि इस साल नवरात्री का त्यौहार 6 अप्रैल से शुरू होकर 14 अप्रैल तक चलेगा ज्जिस्मे भक्त माँ की कृपा पाने के लिए उपवास और पूजा करेंगे माँ की पूजा करने से सुख समृद्धियों के साथ अपार धन लाभ मिल जाएगा. ऐसे में इन दिनों आप कुछ खास मंत्र का जप करेंगे तो आपके पास किसी चीज की कमी नहीं आएगी. जी हाँ, आइए जानते हैं उन मन्त्रों के बारे में.

1. विद्या प्राप्ति के लिए सरस्वती माँ के सामने 51 बार माला फेरते हुए ‘ॐ ऐं सरस्वस्वत्यै नम:’ मंत्र का जप करे तो आपको लाभ होगा.

2. विवाह से संबंधी समस्या के समाधान के लिए ‘ॐ क्लीं कामदेवाय विद्महे पुष्ण बाणाय धीमहि तन्नो अनंग: प्रचोदयात्’ मंत्र का जप करे, इससे लाभ होगा.

3. कहा जाता है अगर घर में तुलसी का पेड़ है तो इस पेड़ में घी का दीपका जलाकर पूजा करे या फिर पीपल के पेड़ की पूजा करे दुर्गा माँ की पूजा करने के लिए अखंड ज्योत जलाकर हवन करवाना चाहिए.

4. सभी समस्या निवारण करने के लिए गणेश जी की मूर्ति के सामने मूंगे की माला लेकर ॐ गं गणपतये नमः का जप करे और धन प्राप्ति के लिए ॐ विश्वेश्यराय नमः तथा 11 माला ॐ श्री महालक्ष्म्यै नमः का जप करने से भी बहुत लाभ होता है.

माँ शैलपुत्री को खुश करने के लिए जरूर गाये यह आरती
चैत्र नवरात्र के लग्नानुसार शुभ मुहूर्त यहां जानिए

Check Also

जानिये क्या है वास्तुशास्त्र, कैसे होता है लाभ

वास्तुशास्त्र किसी भी निर्माण से सम्बंधित चीज़ों के शुभ अशुभ फलों को बताता है. इसके …