घर की ऊर्जा बदल देती है ,वास्तु के अनुसार लगी तस्वीरें


सकारात्मक ऊर्जा के लिए वास्तु के अनुसार लगायें तस्वीरें

घरों में सजावट के लिए तस्वीरें लगाई जाती हैं। इन तस्वीरों को घर में लगाने का सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ सकते हैं, इसीलिए कहा जाता है कि घर में वास्तु के हिसाब से ही तस्वीरें लगाई जानी चाहिए। तस्वीरें लगाने से पहले वास्तु के मुताबिक उनका चुनाव किया जाना बेहद जरूरी है, जिसमें दिशाओं का चयन सबसे महत्वपूर्ण होता है।

किस दिशा में हो कौन सी तस्वीर 

हमेशा याद रखें कि उत्तर दिशा में कुबेर की फोटो लगानी चाहिए। इसके अलावा पूर्व में सूर्य की फोटो लगाना अच्छा माना जाता है। वास्तु के मुताबिक इससे घर में धन आने का रास्ता खुलता है। वास्तु के मुताबिक घर के दक्षिण-पूर्व कोने में सुंदर स्त्री की तस्वीर लगा सकते हैं। इसे वास्तु में अच्छा माना जाता है।

घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में पहाड़ों, बड़ी-बड़ी बिल्डिंग और पेड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इन तस्वीरों में झरना और नदी न हो।

 

समृद्धि और तरक्की के लिए तस्वीरें

बेशकीमती स्टोन्स जैसे डायमंड, करेंसी और सोने के गहनों वाली तस्वीरें घर में लगाने से पैसा ठहरता है और घर में आर्थिक रुप से समृद्धि आती है। अगर करियर में आगे बढ़ने के लिए कुछ लक्ष्य हैं तो उन्हें दक्षिण-पश्चिम दिशा में लिखकर टांगना चाहिए। इससे आगे बढ़ने में सहायता मिलती है। घर के मास्टर बेडरुम के उत्तर-पश्चिम कोने में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगानी चाहिए इससे शादी-शुदा जिंदगी में प्यार बना रहता है। घर के उत्तर-पश्चिम कोने में उड़ते हुए पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। इसके अलावा इस जगह पर कृष्ण के बालरुप की मक्खन खाते हुए तस्वीर लगाना भी अच्छा माना जाता है।

काल भैरव ऐसे बने काशी के कोतवाल

Check Also

आज है शनि मार्गी, जानिए किन राशि वालोँ पर होगी कृपा

शनि 29 सितंबर, मंगलवार को सुबह 10 बजकर 40 मिनट वक्री से मार्गी हो गए …