सफलता के लिए रोज़ाना घर से करके निकले यह टोटका…

शास्‍त्रों और ज्‍योतिष के मुताबिक़ कई ऐसे काम होते हैं जो घर से निकलने से पहले कर लिए जाए तो आने वाला जीवन और कमा सफल हो जाता है. ऐसे में जब भी किसी महत्वपूर्ण काम से बाहर निकलें तो दिन की शुभता बेहद जरूरी है और उसके लिए आप कई उपाय कर सकते हैं. जी हाँ, आप घर से निकलने से पहले अवरोधों और अड़चनों से बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं जिनके बारे में आपको हम बताने जा रहे हैं.

1. कहा जाता है किसी भी आवश्यक कार्य के लिए घर से निकलते समय घर की देहली के बाहर, पूर्व दिशा की ओर, एक मुट्ठी घुघंची( लाल-काली गुंजा,एक प्रकार की वनौषधि जो कई बीमारियों में प्रयोग में लाई जाती है) को रख कर अपना कार्य बोलते हुए, उस पर बलपूर्वक पैर रख कर, कार्य हेतु निकल जाएं, तो अवश्य ही कार्य में सफलता मिल ही जाती है.

2. कहते हैं किसी कार्य की सिद्धि के लिए जाते समय घर से निकलने से पूर्व ही अपने हाथ में रोटी ले लें और उसके बाद रास्ते में जहां भी कौए दिखाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े कर के डाल दें और आगे बढ़ जाएं. ऐसा करने से सफलता मिल जाती है.

3. कहा जाता है अगर किसी काम से जाना हो, तो एक नींबू लें और उसके बाद उसपर 4 लौंग गाड़ दें तथा इस मंत्र का जाप करें : `ॐ श्री हनुमते नम: और 21 बार जाप करने के बाद उसको साथ ले कर जाएं. कहते हैं इससे काम में किसी प्रकार की बाधा नहीं आ पाएगी.

4. कहा जाता है चुटकी भर हींग अपने ऊपर से वार कर उत्तर दिशा में फेंकने के बाद घर से काम के लिए निकलने पर काम सफल हो जाता है.

5. कहते हैं सुबह के समय तीन हरी इलायची को दाएं हाथ में रखकर ‘श्रीं श्रीं’ बोलें, उसे खा लें, फिर बाहर जाएं तो आपके सभी काम बन जाएंगे.a

असफलता के क्या है कारण, जानिए क्या है कमी...
पवित्रा एकादशी : पूर्व जन्म के पापों से होती है मुक्ति, स्वर्ग में मिलता है स्थान, पढ़ें पौराणिक कथा

Check Also

चाणक्य नीति

मुझे वह दौलत नही चाहिए जिसके लिए कठोर यातना सहनी पड़े, सदाचार का त्याग करना …