परेशानी आने से पहले देती हैं ये संकेत

कई बार हमें नकारात्मक शक्तियां घेर लेती हैं और हर कोई उनसे बचने के लिए कई तरह के उपाय करता है. लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि सब कुछ करने के बाद भी हम बुरी शक्तियों से पीछा नहीं छुड़ा पाते. ज्योतिष के अनुसार जब  घर में नकारात्मक शक्तियां होती हैं तो कई तरह की परेशानियां घर कर लेती हैं और चारों ओर से हम परेशान हो जाते हैं. लेकिन आप ये नहीं जानते हैं कि परेशानियां भी जब आती हैं तो हमें कई तरह के संकेत देती हैं जिन्हें हम समझ नहीं पाते. आज हम आपको यही बताने वाले हैं कि परेशानी आने से पहले हमें कैसे संकेत मिलते हैं.

पुरानी बातों की मानें तो यदि घर में कोई मुसीबत आने वाली हो तो इसका असर सबसे पहले घर में लगे तुलसी के पौधे पर होता है. तुलसी का पौधा बिलकुल सूख जाता है और अगर ऐसा होता है तो इसे घर में मुसीबत और दरिद्रता आने का संकेत माना जाता है. घर को साफ़ रखने के बाद भी अगर घर में गंदगी रहती है तो इसका अर्थ होता है लक्ष्मी नाराज़ हैं. वहीं नमकीन प्रदार्थों में काली चींटियों का पड़ जाना, बुरे समय का संकेत प्रकट करता हैं.

ऐसा कई बार होता है घर में दूध उबालने रखते हैं तो वो बहकर बाहर आ जाता है ऐसा होना भी अशुभ माना जाता है. घर के बर्तन  अगर टूट जाते हैं या फिर कांच के बर्तन तड़क जाते हैं तो शुभ नहीं होता. ऐसी ही कई बातें हैं जो परेशानी का कारण बनती हैं और घर में आने से पहले ये संकेत देती हैं

सफलता पाना चाहते हैं तो करें लहसुन के ये उपाए
घर में कछुआ का निवास होता है लाभदायक

Check Also

पहले खुद के गिरहबान में झांक कर ताे देख लाे…!

एक गाँव में एक किसान रहता था। जो दूध से दही और मक्खन बनाकर बेचने का …