घर में कभी ना लगाए हनुमान जी की ये तस्वीरें, वरना…

हिन्दू धर्म में भगवान श्री राम के परम भक्त श्री हनुमान जी महाराज का देवताओं में एक अहम स्थान है. हनुमान जी ऐसे देवता है, जिन्हे अमरता का वरदान प्राप्त हैं. मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी का दिन माना गया है और आज इस बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको बताने जा रहे हैं कि उनकी कौन सी तस्वीर घर में नहीं लगानी चाहिए. जिसे कि अशुभ संकेत मिलते हैं या हमारे साथ अशुभ काम होता है.

बता दें कि ऐसी तस्वीर जिसमे हनुमान जी संजीवनी बूटी का पहाड़ लिए आकाश में उड़ रहे है, उसे घर में कभी न अलगाए. शास्त्रों की माने तो बजरंग बली की मूर्ति या तस्वीरों की पूजा हमेशा स्थिर अवस्था में ही की जाए.

कहा जाता हैं कि हनुमान जी द्वारा अपने कंधों पर भगवान राम और उनके भाई लक्ष्मण को बैठाई गई तस्वीर को भी घर में नहीं लगाना चाहिए. क्योंकि इससे घर में अशांति बनी रहती है.

बता दें कि घर पर भगवान हनुमान जी की ऐसी तस्वीर या मूर्ति को भी कभी भी रखना या लगाना नहीं चाहिए, जिसमें उन्होंने अपनी छाती को चीर रखा हो. क्योंकि ऐसी तस्वीर को भी शुभ नहीं माना गया है.

कहा जाता है कि हमें घर में राक्षसों का नाश करते हुए या फिर हनुमान जी द्वारा लंका दहन की तस्वीरों को भी नहीं लगाना चाहिए. बता दें कि ऐसी तस्वीरों से जीवन में सुख और समृद्धि की कमी आती है और हनुमान जी की कृपा भी हमें नहीं मिल पाती है.

हनुमान जयंती पर जानिए उनके जन्म की यह पौराणिक कथा
आपने कभी नहीं पढ़े होंगे श्री हनुमान के यह 3 रहस्य

Check Also

28 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)आज का दिन आपके लिए परिवार में कुछ समस्याएं लेकर आने वाला …