घर के इस कोने में बस रख दे दवाई, यकीन मानिए भूल से भी नही होगी कभी कोई बीमारी…

दुनिया में हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का बहुत महत्व होता है. ऐसे में व्यक्ति के जीवन में कई बार ऐसा भी होता हैं, कि तमाम तरह की दवाएं खाने पर भी व्यक्ति की सेहत पर कोई सुधार नहीं होता हैं वही बार बार बीमारी दस्तक देती रहती हैं। आज के समय में लोग आपको ठीक ठाक बहुत कम मिलेंगे और बीमार ज्यादा। ऐसे में आज के समय में हालत यह हो जाती हैं कि लोग दवाओं पर ही निर्भर होने लगते हैं वही कई लोग ऐसे हैं जो बीमारी को दूर कर शीघ्र ही स्वास्थ्य लाभ पाना चाहते हैं। आज उन लोगों के लिए हम बताने जा रहे हैं कि कैसे वह अपने घर से बिमारी को भगा सकते हैं।

जी हाँ, अगर आप अपने घर में वास्तुशास्त्र के मुताबिक दवाओं को रखते हैं तो आपके घर से बीमारियां भाग सकती है। आइए जानते हैं कहाँ रखना है दवाई का डब्बा। कहा जाता है उत्तर और पूर्व दिशा में दवाइयों को रखा जा सकता हैं, वही स्वास्थ्य और आरोग्य के उत्तर उत्तर पर्व क्षेत्र में दवाइयां रखना सबसे अच्छा होता । कहा जाता है इन्हें जब इस क्षेत्र में रखा जाता हैं, तो ये बहुत ही लाभकारी होती हैं और रोगों से शीघ्र ही छुटकारा मिल जाता है।

इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं दक्षिण पूर्व दिशा में दवाइयां रखी हुई हैं, तो इनका असर कम हो जाएगा और नियमित तौर पर लेते रहने पर भी मरीज को अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए काफी समय तक अधिक मात्रा में दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता हैं। वहीं अगर घर की दक्षिण दिशा में दवाइयां रखी जाए तो वहां रहने वाले सदस्य छोटी छोटी बीमारियों में भी दवाइयां लेना उचित समझते हैं और नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए अपने पलंग के सिरहाने और साइड टेबल पर इनको नहीं रखा जाना चाहिए और यह उचित नहीं होता है।

हिन्दुओं में अगर विवाह के बाद रात्रि तुरन्त करे ये काम, तो सभी कष्ट होगे दूर
तुरंत ऐसे जानें, आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं...

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …