ये चार राशियों के लोग छुपा-रुस्‍तम अपने मन की बात अपने दिल में ही छिपाकर रखते…

आपके स्‍वभाव पर आपकी राशि का प्रभाव भी होता है। आप क्‍या कहते हैं क्‍या सोचते हैं और कैसे अपनी बात को व्‍यक्‍त करते हैं ये काफी हद तक आपकी राशि पर निर्भर करता है। ज्‍योतिष के अनुसार आपका व्‍यवहार आपकी राशि पर आधारित होता है। जैसा आपकी राशि का स्‍वभाव होता है वैसा ही आपका व्‍यवहार रहता है।

कुछ लोग अपने मन की बात को दूसरों से शेयर नहीं कर पाते हैं। ये अपनी भावनाओं को शेयर करने से कतराते भी हैं। इसकी वजह भी इनकी राशि को कहा जा सकता है। आज हम आपको ऐसी ही राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी बात को मन में ही दबाए रखते हैं और अपनी बात को व्‍यक्‍त नहीं करते हैं।

मेष राशि
इस राशि के लोगों में जरूर कुछ खास होता है जो ये दूसरों के दिल में अपनी खास जगह बनाने में सफल हो जाते हैं। इन्‍हें दूसरों तक अपनी बात पहुंचाने में शर्म या संकोच महसूस होता है। मेष राशि वाले दूसरों से ज्‍यादा अपने बारे में सोचते हैं।

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को आलसी कहा जा सकता है। ये बड़ी धीमी रफ्तार से अपना सफर तय करते हैं। इन्‍हें अपनी मंजिल और रास्‍ते दोनों के ही बारे में पता होता है। इन्‍हें अपने जीवन में ऐशो-आराम तो चाहिए लेकिन ये मेहनत करने से कतराते हैं। ये अपनी बातों को गुप्‍त रखना चाहते हैं और इसीलिए अपने मन की बात को किसी के साथ शेयर नहीं करते हैं।

सिंह राशि

इस राशि का चिह्न शेर है। इनका स्‍वभाव आक्रामक होता है और ये हमेशा अपने दोस्‍तों पर हावी रहने की कोशिश करते हैं। इस बीच अगर इनसे कोई गलती हो जाए तो खुद को दोषी तो मानते हैं लेकिन माफी मांगने में हिचकिचाते हैं।

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोग मनमौजी होते हैं। ये सबकी बातों को सुनते हैं लेकिन अपने मन की बात जाहिर नहीं करते हैं। अगर इन्‍हें किसी की बात पसंद नहीं आती तो ये अपनी बात को जाहिर तक नहीं कर पाते हैं। बस इनके चेहरे के भाव को देखकर आप इसका अंदाज़ा लगा सकते हैं।

घर से निकलने से पहले करें इस मन्त्र का जाप सफलता आप के कदमों…
बहुत ही काम के हैं चांदी के ऐसे उपाय, करने से जाग उठेगी किस्मत

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …