भगवान गणेशजी की मूर्ति घर पर लगाए इस जगह, दूर होंगे सभी तरह के दोष

घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी प्रतिमा, शुभ-लाभ और स्वास्तिक का चिन्ह जरूर लगाते हैं। इसके साथ ही  किसी भी घर का मेन गेट बहुत खास महत्व रखता है। असल में इसी रास्ते से सकारात्मक और नकारात्मक दोनो तरह की ऊर्जा का प्रवेश होता है। वहीं घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश से व्यक्ति को मानसिक और आर्थिक परेशानियां उठानी पड़ती है। वहीं सकारात्मक ऊर्जा आने से घर पर शांति रहती है। यदि आप भी अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी मूर्ति या तस्वीर लगा रखी है तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। 

सिंदूरी रंग के गणेशजी
घर पर सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए सिंदूरी रंग के गणेशजी को रखना बहुत शुभ माना जाता है। वहीं घर के मुख्य दरवाजे पर गणपति की ऐसी मूर्ति होने से हर तरह की मनोकामना पूरी होती है।

घर के मुख्य द्वार पर गणेशजी की फोटो
घर के मुख्य द्वार पर गणेशजी की फोटो लगी हो तो दरवाजे के दूसरी ओर ठीक उसी स्थान पर गणेशजी की प्रतिमा को इस तरह से लगाएं कि दोनों प्रतिमा की पीठ मिली हुई हो।

बैठे हुए अवस्था में
घर में गणेश जी मूर्ति या फोटो बैठे हुए अवस्था में होनी चाहिए। इससे घर में सुख और समृद्धि आती है।

मुख्य दरवाजे पर स्वास्तिक
मुख्य दरवाजे पर स्वस्तिक, ऊँ, श्रीगणेश जैसे शुभ चिह्न लगाना चाहिए।

साफ-सफाई रखें
अगर घर के मेन दरवाजे पर गणेशजी को मूर्ति लगी है तो दरवाजे के आसपास हमेशा सफाई रखें। इसके साथ ही घर के मुख्य दरवाजे पर कचरा और गंदगी बिल्कुल नहीं होना चाहिए। साफ-सुथरी जगह पर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

सूर्य आराधना दिलाती है ऐश्वर्य का वरदान
शनि देव के साथ हनुमान जी भी होंगे प्रसन्न करें यह काम

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …