आज (20 मार्च 2020) कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए आज का राशिफल

ज्योतिष में माना जाता है कि टैरो कार्ड्स भविष्यवाणी के लिए एक शीशे या दर्पण की तरह होते हैं. कार्ड्स की मदद से टैरो कार्ड रीडर व्यक्ति के जीवन की घटनाओं और राशि के प्रभावों को आसानी से देख सकते हैं. कार्ड के जरिए टैरो कार्ड रीडर व्यक्ति के दैनिक राशिफल, करियर, लव लाइफ, शिक्षा, स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन समेत दैनिक घटनाओं का आंकलन करके समस्याओं को दूर करने में सहायता करते हैं. श्रुति द्विवेदी से जानिए टैरो कार्ड के नजरिए से आज (20 मार्च 2020) कैसा रहेगा आपका दिन.

1- मेष राशि

पुराने मित्रों से मुलाकात होगी संबंध घनिष्ठ होंगे और पुरानी रिश्ते प्रगाढ़ होंगे. साथ ही साथ पार्टनरशिप से जुड़े अहम फ़ैसले आज के दिन आप ले सकते हैं. मन में एक अलग उमंग और एक अलग उत्साह महसूस करेंगे. पुरानी मित्रता को घनिष्ठ करने के लिए आज का दिन बेहद खास है. एक आप दोस्तों के साथ समय बिताने का प्लान बना सकते हैं.

2- वृष राशि

कर्ज से जुड़ा या शिक्षा से जुड़ा कोई अहम निर्णय आज के दिन लेंगे. हो सकता है कि किसी पुराने कर्ज की एक मुश्त लंबी किश्त आप चुका पाएं. वहीं, शिक्षा से जुड़े फैसले और शैक्षणिक संस्थान से जुड़ा कोई अहम फ़ैसला आपके जीवन को आज के दिन प्रभावित करेगा.

3- मिथुन राशि

विदेश या अपने स्थान से बाहर जुड़ी कई चीज़ों पर आपका ध्यान जाएगा. आप में से कई लोग अपने करियर को किस प्रकार आगे बढ़ाना चाहते हैं उस से जुड़े अहम फैसले लेंगे. आपकी दूरदर्शिता आपके काम आएगी. आगे के दो महीने किस प्रकार के प्लान आप कर सकते हैं, ये स्ट्रैटजी आप बना पाएंगे.

4- कर्क राशि

जीवन के नए सफ़र की शुरुआत करना चाह रहे हैं लेकिन फिलहाल आपको किसी का भी सहयोग नहीं मिल रहा है. बेझिझक होकर अपने जीवन के नए सफर की नए पड़ाव की शुरुआत करें. जैसे समय बीतेगा वैसे लोग आपसे जुड़ते जाएंगे और आपका कारवां बहुत खूबसूरती से आगे बढ़ेगा.

5- सिंह राशि

कर्ज़ से जुड़े किसी मसले में आपको कुछ चिंता महसूस होगी. हो सकता है फ़िलहाल आपने किसी से आर्थिक मदद या नौकरी की उम्मीद की हो लेकिन किसी भी प्रकार की सहायता आज के दिन मिलती नज़र नहीं आ रही है. जो भी चीज़ें आप आगे हासिल करेंगे वो केवल अपने दम पर हासिल करेंगे. किसी और व्यक्ति विशेष द्वारा आपको किसी प्रकार का आज सहयोग नहीं मिलेगा.

6- कन्या राशि

बहुत दिनों से आप किसी एक नई ख़बर और नई नौकरी या प्रस्ताव की तलाश में थे. आप में से जो लोग अभी अब विवाहित हैं या फिर विवाह की उम्र हो रही है लेकिन कोई प्रस्ताव नहीं आ रहा है, आज के दिन एक नया प्रस्ताव आपको मिलेगा. ये प्रस्ताव आपको नौकरी के पक्ष में भी हो सकता है या फिर आपकी पर्सनल लाइफ के पक्ष में भी जा सकता है.

7- तुला राशि

सब कुछ होते हुए भी आपको कुछ चीज़ों से कहीं न कहीं असंतुष्टि महसूस होगी. जीवन ने आपको सब कुछ दिया है लेकिन कहीं आपको ऐसा लगेगा कि आप सब चीज़ें छोड़कर निकल जाएं और जीवन में कुछ नई शुरुआत करें. लेकिन समय किसी भी प्रकार के निर्णय लेने के लिए उचित नहीं है. थोड़ी असंतुष्टि आज के दिन महसूस होगी और आप में से कई लोग जिन्हें डिप्रेशन या नर्वसनेस की तकलीफ है उनकी चीज़ें आज के दिन बढ़ती नज़र आ रही हैं.

8-वृश्चिक राशि

एक नया प्रस्ताव आएगा, एक अच्छी ख़बर आपके दिन को ख़ूबसूरत बनाएगी. बहुत दिनों से आप एक अच्छी ख़बर की तलाश में थे और एक ऐसा मैसेज या ख़बर आपके दिन में एक नई उमंग एक नई ख़ुशी लेकर आएगा. हो सकता है कि आपको यह ख़बर अपने ईमेल पर या मैसेज पर मिले. बहुत दिनों से आपके जीवन में रोमांस की कमी थी, आज के दिन ये कमी की भरपाई होती नज़र आ रही है.

9- धनु राशि

आज का दिन आपका विश्वास आध्यात्मिक चीज़ों पर बहुत बढ़िया तरीक़े से बढ़ेगा. हो सकता है कि आप किसी मंदिर या फिर किसी धार्मिक स्थान की यात्रा प्लान करें. ये भी हो सकता है कि आप में से कई लोग नई संस्थान से जुड़ने का निर्णय ले सकते हैं. आपके लिए आज का दिन भविष्य में अच्छा रास्ता तय करेगा.

10- मकर राशि

आज का दिन जैसे क़िस्मत का पहिया घूम रहा है और आपके लिए जीवन में एक बहुत बड़े बदलाव की स्थिति बनाकर ला रहा है. आप में से कई लोग जीवन के एक नए पड़ाव की शुरुआत करेंगे. बहुत दिनों से जिस स्थिरता को आप देख रहे थे और एक जीवन में स्थिरता आ गई थी अब उसे बदलने का समय आ गया है. ये नया बदलाव आपके जीवन की एक नए अध्याय की शुरुआत करेगा जो कि बहुत खूबसूरत तरीक़े से आपके जीवन को आगे बढ़ाएगा.

अस्थायी मंदिर में प्रवेश करेंगे रामलला, कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजेशन की होगी व्यवस्था
पापमोचनी एकादशी सभी पापों का नाश करने वाली होती है एकादशी, जानें इसकी महिमा के बारे में

Check Also

इन चीजों के साथ इस विधि से शिव-पार्वती की करे पूजा, मनवांछित पायेंगे वरदान, दूर होंगें कष्ट

भगवान शिवजी को भोलेनाथ भी कहते हैं. क्योंकि हिंदू धर्म ग्रन्थों के मुताबिक, भगवान शिव …