राखी बांधने के साथ बहनें भाइयों को दें ये खास चीजें, बढ़ेगा प्यार

भारतीय संस्कृति या हिंदू धर्म के जो सबसे प्रमुख त्यौहार हैं, उनमें रक्षाबंधन का नाम भी शामिल है। प्रतिवर्ष यह त्यौहार सावन माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधती है और बदले में भाई उन्हें तोहफ़े देते हैं। इतना ही नहीं बहनें भी अपने भाईयों को राखी बांधने के दौरान तोहफे दें सकती है। तो आइए जानिए आपके भाई के लिए कौनसे होंगे वो 3 बेस्ट गिफ्ट ?

लेदर वॉलेट

बहनें अपने भाईयों को इस तरह के लेदर वॉलेट दे सकती है। ये आपके भाई के लिए काफ़ी बेस्ट हो सकते हैं। लेदर वॉलेट रखने का आज-कल हर किसी को शौक होता है। आपके भाई के काम की कई जरूरी चीजें जैसे कि- पेन कार्ड, पैसे, कोई जरूर कागजात, ड्राइविंग लायसेंस, एटीएम कार्ड आदि सभी एक जगह आसानी से रखें जा सकते हैं। 300 से 500 रु के बीच में आपको एक अच्छा लेदर वॉलेट मिल जाएगा।

रोलर बॉल पेन

यह मोतियों से बनी एक बहुत ही आकर्षक और डिजाइनर राखी है। इसके साथ आपको मिलता है रोलर बॉल पेन। पेन सभी तोहफ़े में बेस्ट साबित हो सकता है। यदि आपके भाई लेखक या कवि हैं तो फिर उनके लिए यह बेस्ट गिफ्ट होगा। हालांकि ऐसा नहीं है कि लेखक या कवि ही कलम रखते हैं, आज-कल हर किसी को इसका शौक रहता है। आपको 200 से 300 रु के बीच में एक बेहतर रोलर बॉल पेन मिल जाएगा।

शेविंग किट

ऐसी बहनें जिनके भाई वयस्क हैं, वे अपने भाईयों को शेविंग किट दे सकती है। इससे आपके भाई काफी खुश हो सकते हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि यह निरंतर उपयोग में आने वाली चीज है। इससे आपके भाई का सैलून का खर्चा भी बच सकता है। कीमत की बात की जाए तो 1000 से 1200 रु के बीच की कीमत में आपको एक बेहतर शेविंग किट मिल जाएगी। इस किट में दो तरह का शेव जेल, प्री शेव ऑयल और पोस्ट शेव ऑयल आपको मिलेगा।

जाने क्या होता है सावन के महीने में भगवान शिव के रुद्राभिषेक का विशेष महत्व
सावन के महीने में हर सोमवार को ये कथा पढने से मिलती है लम्बी आयु

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …