गोरखनाथ मंदिर में विधि विधान से कन्या पूजन किया CM योगी जी ने, कहा त्योहार जिंदगी में सुख, समृद्धि लाता है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर में विधि विधान से कन्या पूजन किया। इस दौरान सीएम योगी ने कन्याओं के पांव पखारे और तिलक लगाया। सभी कन्याओं को चुनरी उढ़ाई गई और भोजन कराया गया।

कन्या पूजन कोविड-19 प्रावधानों के तहत किया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ध्यान रखा गया। सभी कन्याएं काफी प्रसन्न दिख रही थीं, सभी को सम्मान के साथ पूजन के बाद विदा किया गया।

कन्या पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी ने मीडिया के समक्ष पूरे प्रदेशवाशियों को विजयदशमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भारत की सनातन धर्म की परंपरा में मातृ शक्ति के प्रति भारत की क्या सनातन आस्था रही है उसका प्रतीक है कुंआरी कन्याओं के पूजन का यह कार्यक्रम।

सीएम योगी ने कहा कि सत्य, न्याय और धर्म की विजय का प्रतीक है विजयादशमी का त्योहार। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमेशा सत्य के मार्ग पर चलने और न्याय के मार्गदर्शन करने पर चलने वाले की हमेशा विजय होती है, इस बात की प्रेरणा देता है विजयादशमी का त्योहार।

सीएम योगी ने कहा कि रामराज्य में जाति, मत और मजहब की कोई जगह नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी की नीति सबका साथ सबका विकास है। उन्होंने कहा कि त्योहार जिंदगी में सुख, समृद्धि लाता है लेकिन जोश में होश खोने की जरूरत नहीं है। कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी व मास्क जरूरी है।

अमृत की वर्षा : शरद पूर्णिमा पर चांद की रोशनी से पूरी पृथ्वी जगमगा जाती है
बड़ी खबर : मां शूलिनी के दरबार में महिला IAS अफसर को हवन यज्ञ करने से रोका गया

Check Also

ओटीटी प्लेटफार्म ‘उल्लू’ से ठगी करने वाली जालसाज हिना की जमानत याचिका खारिज

सीजीएम कोर्ट से जालसाज हिना की बेल एप्लीकेशन खारिजपूरी कुंडली खंगालेगी साइबर पुलिसअमेरिका तक फैला …