इन पांच दिनों में कभी नहीं कटवाने चाहिए बाल, नहीं तो नकारात्मकता होती है हावी

ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह नक्षत्र का इंसान पर प्रभाव पड़ता है और ये प्रभाव अच्छे भी होते हैं तो बुरे भी। तो यदि आपको भी पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है तो आप अपने कार्यों में कुछ बदलाव कर समस्या को दूर कर सकते हैं। जैसे की बाल कटवाना, बाल तो प्रत्येक व्यक्ति कटवाता है, चाहे वह पुरूष हो या महिला। किन्तु जाने-अनजाने में हम किसी गलत दिन बाल कटवा लेते हैं, जिसका प्रतिकूल प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है।

हमारे धर्म शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसे अपनाकर हम अपने जीवन की परेशानियों से निजात पा सकते हैं। अनजाने में हम कुछ गलतियां कर देते हैं जिससे मां लक्ष्मी खफा हो जाती हैं, जिसका नकारात्मक असर हमारे उपर पड़ता है और निगेटिविटी के कारण हर ओर से परेशानी बढ़ने लगती है। सभी दिनों में से सबसे अधिक शुभ बुधवार और शुक्रवार का दिन माना गया है। ज्योतिष के मुताबिक, बुधवार के दिन बाल या नाखून कटवाना काफी शुभ माना गया है।  ज्योतिष के मुताबिक, सप्ताह के रविवार, सोमवार, मंगलवार, गुरूवार औऱ शनिवार को भूलकर भी बाल, दाढ़ी औऱ नाखून नहीं कटवाने चाहिए, इससे आप पर नकारात्मकता हावी होती है।

इस दिन बाल कटवाने से घर में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती और सदैव सुख समृद्धि बनी रहती है। इसलिए बुधवार और शुक्रवार का आपको बाल कटवाने चाहिए। वहीं शुक्रवर का दिन नाखून काटने के लिए अच्छा माना गया है। बता दें कि, शास्त्रों में ये साफ-साफ कहा गया है कि, नाखून या बाल काटने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अधिक अच्छा होता है। ऐसा करने से आपको खूब तरक्की भी मिलती है और किस्मत का भरपूर साथ मिलता है।

आज है त्रयोदशी, जाने राहुकाल, शुभ और अशुभ मुहूर्त
इन चार राशि वालो के पास लंबे समय तक काम पर एकाग्रता की होती है कमी

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …