जानिए अपनी राशि के अज्ञात बातें….

12 राशियाँ 12 महीनों और 4 तत्वों में विभाजित हैं। प्रत्येक चिन्ह अपने लक्षण, प्रकृति और विशेषताएं वहन करता है। प्रत्येक राशि के लोग संकेत के बीच संगतता स्तर होते हैं। लेकिन इन सभी के अलावा, प्रत्येक राशि के बारे में कुछ अज्ञात और आश्चर्यजनक तथ्य हैं जो हमें जानना चाहिए। इसलिए, यहां सभी स्टार संकेतों के बारे में कुछ आश्चर्यजनक तथ्य दिए गए हैं।

ज्योतिष में सूर्य के संकेतों के बारे में अज्ञात तथ्य:

मेष राशि: मेष राशि वालों को दुर्घटनाओं का खतरा अधिक होता है। इसलिए, उन्हें हमेशा सुरक्षित और सतर्क रहना चाहिए। अगली बार यदि आप किसी को बहुत सारे घाव और कटौती के साथ देखते हैं, तो वह स्टार साइन, मेष राशि से संबंधित हो सकता है।

वृषभ राशि: ये बहुत कोमल स्वभाव के होते हैं, लेकिन वे कई बार गर्म मिजाज के हो जाते हैं। सौभाग्य से वे जल्दी से खुद को शांत करने और सभी के बीच रहने में सक्षम हो जाते हैं।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों को उनके दोहरे, चंचल स्वभाव के कारण दर्शाया गया है। उनकी रुचियां दैनिक रूप से बदल सकती हैं, और कभी-कभी वे वास्तव में सिर्फ अपने उपकरणों के लिए अकेले रहना चाहते हैं।

कर्क राशि: जो लोग इस संकेत के तहत आते हैं वे सच्चे गृहिणी हैं, और वे घर पर होने से बेहतर कुछ नहीं करते हैं जहां वे दोस्तों और परिवार से घिरे हो सकते हैं।

सिंह राशि: सिंह राशि के लोग को अच्छा माना जाता है, लेकिन दुनिया भर में अधिकांश महिला एथलीट भी इस राशि के हैं।

कन्‍या राशि: कन्या राशि के लोग बहुत तनाव लेते हैं जो उन्हें बीमार भी कर सकते हैं। जब चीजें गड़बड़ होती हैं, तो इन जातकों में चिंताओं को आंतरिक करने की प्रवृत्ति होती है।

रविवार को सूर्यदेव की पूजा में इस दुर्लभ मंत्र का करें जाप, सुख स्मृद्धि होगीं प्राप्ति
शनिदेव की आराधना कैसे करें, पढ़ें ध्यान, दान एवं मंत्र

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …