1 जनवरी 2021 को बन रहा है शुभ योग, इन वस्तुओं को खरीद सकते है, इस दिन है पुष्य नक्षत्र

1 जनवरी 2021 को साल का पहला दिन है. कहावत है कि अगर आरंभ अच्छा तो अंत भी अच्छा है. वर्ष 2021 का पहला दिन कैसा है इस बार में हर कोई जानना चाहता है. ज्योतिष गणना के अनुसार साल का पहला दिन कैसा है इस बार में जानते हैं.

पंचांग के अनुसार 1 जनवरी को पौष कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. इस दिन चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा होगा, सूर्य धनु राशि में विराजमान रहेंगे. इस दिन की सबसे खास बात ये है कि इस दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा. सभी 27 नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र को श्रेष्ठ माना गया है. शुभ कार्यों को आरंभ करने के लिए इस नक्षत्र को ज्योतिष शास्त्र में सबसे उत्तम नक्षत्रों में से एक माना गया है.

नववर्ष बन रहा है शुभ संयोग
पंचांग के अनुसार नए साल यानि वर्ष 2021 के प्रथम दिन शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है. नए साल का पहला दिन शुक्रवार है. इस दिन पुष्य नक्षत्र रहेगा. पुष्प नक्षत्र 31 दिसंबर 2020 की शाम 7 बजकर 50 मिनट से 1 जनवरी 2021 की शाम 8 बजकर 15 मिनट तक रहेगा.

कार, बाइक, मोबाइल, कम्प्यूट की कर सकते हैं खरीदारी
पुष्य नक्षत्र को नई वस्तुओं की खरीद के लिए उत्तम माना गया है. इस दिन धनु राशि में सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग भी बन रहा है. इस कार, बाइक, एसी, मोबाइल, कम्प्यूटर आदि की खरीदारी कर सकते हैं. इस दिन आभूषण भी खरीद सकते हैं.

मकर राशि में शनि और गुरु एक साथ बैठे हैं
नए साल के प्रथम दिन शनि और गुरु मकर राशि में विराजमान रहेंगे और मंगल अपनी राशि मेष में गोचर कर रहा होगा.

1 जनवरी 2021 का राहु काल
राहु काल में शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. नए साल के प्रथम दिन राहु काल का ध्यान रखें और इस दिन कोई भी शुभ कार्य न करें. इस दिन प्रात: 11:06:56 से 12:24:36 तक रहेगा.

घर में लगाएं ये चमत्कारिक पौधा, बिना पता चले बन जायेंगें धनवान
क्रिसमस पर प्रभु यीशु के इन विचारों को जीवन में उतारने का लें प्राण, होगा चमत्कार

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …