पति-पत्नी के बीच हो रहे है झगड़ो को खत्म करने के लिए अपनाएं ये उपाय, मिलेगा लाभ

पति-पत्नी के बीच थोड़े बहुत विवाद होना आम बात है, किन्तु यदि उनके बीच बात-बात पर विवाद होता है, आए दिन मनमुटाव की अवस्था बनी रहती है तो ये आपके घर में वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है। इससे घर का स्थिति बिगड़ती है तथा नकारात्मकता आती है। वास्तु शास्त्र में ऐसी कई दिक्कतों से निपटने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को आजमाकर घर में खुशहाली लाई जा सकती है।

राधा-कृष्ण की फोटो बढ़ाएगी प्यार:

1- राधा-कृष्ण की शादी बेशक नहीं हुई थी, किन्तु उनके बीच प्यार इतना सच्चा था जो आज भी मिसाल माना जाता है। वास्तु के अनुसार, यदि राधा और कृष्ण की फोटो बेडरूम में लगाई जाए तो इससे पति-पत्नी के विवाद कम होते हैं तथा उनके बीच रिलेशन बेहतर होते हैं।

2- फोटो को लगाते वक़्त ये याद रखें कि उसमें केवल राधा और कृष्ण ही हों और एक दूसरे को प्रेमपूर्वक निहार रहे हों। कृष्ण के साथ फोटो में अन्य गोपियां नहीं होनी चाहिए।

3- लाल रंग के फ्रेम में राधा-कृष्ण की फोटो बहुत अच्छी मानी जाती है। साथ ही इसे किसी ऐसी जगह पर लगाना चाहिए जहां उन पर सीधी दृष्टि पड़े। यदि सोकर उठने के पश्चात् आपकी पहली दृष्टि राधा-कृष्ण की फोटो पर पड़ती है, तो इसे और भी शुभ माना जाता है।

4- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बेडरूम में कभी भी भड़कीले रंग का पेंट नहीं होना चाहिए। बल्कि ऐसे रंग होने चाहिए जो सुकून देने वाले हों। बेडरूम में मौजूद अच्छी एवं बुरी ऊर्जा भी पति-पत्नी के रिलेशन पर असर डालती है।

5- जिस दीवार पर राधा-कृष्ण की फोटो लगी है, उसके सामने वाली दीवार पर आप अपनी और पत्नी की शादी वाली एक फोटो लगा सकते हैं। इससे भी रिलेशन बेहतर होते हैं।

6- बेडरूम में कोई भी नुकीली या कांटेदार वस्तु नहीं रखनी चाहिए। हल्की खुशबू के लिए आप इत्र का प्रयोग कर सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को जितना संभव हो बेडरूम से दूर रखें और एक दूसरे को समय दें।

जानिए क्या है आज का पंचांग, तिथि और शुभ मुहूर्त
इस दिन है रथ सप्तमी, नौकरी में तरक्की पाने के लिए जरूर करें यह उपाय

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …