ये पांच राशि के लोग होते है बहुत भाग्यशाली, धन की कभी नहीं होती है कमी

ज्योतिष विज्ञान में राशि को खास अहमियत दी गई है, इसके माध्यम से कई ज्योतिषाचार्य शख्स के वर्तमान जीवन तथा उनके आने वाले वक़्त का अंदाजा लगाते हैं। इसी कड़ी में 5 राशियों को पैसों के मामले में बहुत भाग्यशाली माना जाता है। इन राशियों के लोगों की कुंडली के स्वामी अगर शुभ स्थिति में हों तो इनके पास धन-दौलत का कभी आभाव नहीं रहता।

सिंह राशि- सिंह राशि के स्वामी सूर्य होते हैं। सूर्य अगर कुंडली में उच्च स्थिति में अथवा शुभ भाव में विराजमान हों तो शख्स को धन, दौलत, अपार कामयाबी तथा यश की प्राप्ति होती है। ऐसे व्यक्ति दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के स्वामी शनि होते हैं। शनिदेव किसी को भी राजा तथा रंक बना देते हैं। जिस शख्स की कुंडली में शनिदेव उच्च स्थिति में हैं अथवा फिर शुभ भाव में बैठे हैं तो ऐसे व्यक्तियों पर शनिदेव की खास कृपा रहती है तथा उनके पास धन-दौलत का कोई आभाव नहीं रहता।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के स्वामी शुक्र होते हैं। शुक्र अगर कुंडली में मजबूत हालात हो तो लोग विलासिता पूर्ण जीवन गुजारते हैं। उनके समीप धन, वैभव का कोई अभाव नहीं रहता। ऐसे लोग नौकरी तथा व्यापार में बहुत तेजी से तरक्की करते हैं।

धनु राशि- इस राशि के स्वामी गुरू बृहस्पति होते हैं। गुरू बृहस्पति अगर उच्च हालात में हों या शुभ भाव में बैठे हों तो शख्स जीवन में बेहद तेजी से तरक्की करता है। उसके पास अपार धन होता है तथा समाज में बहुत मान तथा सम्मान प्राप्त होता है।

मिथुन राशि- इस राशि के स्वामी बुध हैं। बुध अगर शुभ हालात में होते हैं तो शख्स का भाग्योदय हो जाता है। ऐसे व्यक्तियों के आय के सभी मार्ग खुलते हैं। उनके पास पैसों का कभी अभाव नहीं रहता। खर्चे बढ़ भी जाएं तो भी इतना धन रहता है कि उन पर इसका कोई अंतर नहीं पड़ता।

इस बार ध्रुव योग में मनाया जाएगा रंगों का त्यौहार, जानिए होलिका दहन का मुहूर्त
जानिए आमलकी एकादशी के व्रत और पारण का समय और पूजा का शुभ मुहूर्त

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …