गुड़हल के पौधा, बिजनेस संबंधी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

वास्तु शास्त्र में हर एक चीज का विशेष महत्व है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कुछ पेड़-पौधों को लगाना बेहद शुभ माना गया है। इन्हीं में से एक है गुड़हल का पौधा। इसको घर में लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इस पौधे को लगाने के बाद उत्तम फल तभी प्राप्त होता है, जब इस पौधे को घर की सही दिशा में लगाया जाए। आइए आपको बताते हैं कि घर में किस दिशा में गुड़हल का पौधा लगाना चाहिए और इससे मिलने वाले लाभ के बारे में।

इस दिशा में लगाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुड़हल का पौधा घर की उत्तम दिशा में लगाने से इंसान को कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं। वास्तु शास्त्र में इस पौधे को लगाने के लिए पूर्व दिशा बताई गई है।

मिलते हैं ये लाभ

-धार्मिक मान्यता के अनुसार, मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल बेहद प्रिय है। पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को गुड़हल के फूल अर्पित करें। कहा जाता है कि ऐसा करने से परिवार के किसी भी सदस्य को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। घर में हमेशा का धन की तिजोरी भरी रहती है।

-यदि आपकी कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर है, तो ऐसे में घर में गुड़हल का पौधा लगाएं। मान्यता के अनुसार, ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है।

-परिवार के सदस्यों के बीच लड़ाई-झगड़ा से छुटकारा पाने के लिए घर के आंगन में गुड़हल का पौधा लगाएं। इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह में वृद्धि होती है और घर में सुख-शांति का आगमन होता है।

-अगर आप बिजनेस में किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो घर में गुड़हल का पौधा अवश्य लगाएं। रोजाना सुबह स्नान करने के बाद सूर्य देव को अर्घ्य अर्पित करें। इसके बाद गुड़हल के पौधे में भी जल दें। इस कार्य को करने से बिजनेस संबंधी दिक्क्तों से छुटकारा मिलता है।

विनायक चतुर्थी के दिन करें ये उपाय
बसंत ऋतु में सृष्टि पर चारों तरफ खूबसूरत सौंदर्य भरे उल्लास का होता है संचार

Check Also

जया एकादशी व्रत पारण का समय जरूर रखें ध्यान

हिंदू पंचांग के अनुसार 20 फरवरी 2024 को आज जया एकादशी का व्रत है। भगवान …