इन चीजों के साथ चढ़ाएं बजरंगबली जी को सिंदूर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, पूजा के दौरान हनुमान जी को उन्हें सिंदूर (vermillion) चढ़ाने से व्यक्ति को हनुमान जी का आशीर्वाद मिलता है और उसकी सभी इच्छाओं की भी पूर्ति होती है। ऐसा करना मंगलवार के दिन ज्यादा लाभकारी माना जाता है। ऐसे में यदि आप हनुमान जी को इन तीन चीजों के साथ सिंदूर चढ़ाते हैं, तो इससे आपको जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

दूर होगी नेगेटिव एनर्जी

यदि आप सिंदूर को चमेली के तेल में मिलाकर हनुमान जी को अर्पित करते हैं, तो इससे आपको बजरंगबली जी की कृपा प्राप्त हो सकती है। साथ ही इससे नकारात्मकता ऊर्जा भी व्यक्ति से कोसों दूर बनी रहती है।

मिलेगा स्वास्थ्य में लाभ

आप हनुमान जी को शुद्ध देशी घी में सिंदूर मिलाकर भी अर्पित कर सकते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से व्यक्ति को हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही स्वास्थ्य में भी लाभ देखने को मिल सकता है। 

पूरी होगी हर इच्छा

हनुमान जी को सिन्दूर के साथ गुलाब का फूल भी अर्पित किए जा सकते हैं। ऐसा करने पर अपनी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। साथ ही यह भी माना जाता है कि हनुमान जी की गुलाब अर्पित करने से व्यक्ति को अपना अटका हुआ धन भी वापस मिल जाता है।

जल्द मिलेंगे अच्छे परिणाम

आप हनुमान जी को सिंदूर के साथ-साथ लाल रंग का चोला भी चढ़ा सकते हैं। इस चोले को सबसे पहले हनुमान जी के बाएं पांव पर चढ़ाना चाहिए। अधिक लाभ के लिए आप चोला चढ़ाने के बाद हनुमान जी को चांदी या सोने का वर्क भी चढ़ा सकते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति की मनोकामनाएं जल्द पूरी हो सकते हैं। 

 अकाय और वामिका का मतलब है बहुत ही खास
घर में मनी प्लांट लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

Check Also

शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन करें ये उपाय

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने पर विवाह में बाधा …