इन राशियों पर नहीं पड़ेगा ग्रहण का असर, मिलेंगे बेहतर परिणाम

शास्त्रों में चंद्र ग्रहण का दिन अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन नकारात्मक शक्तियां ज्यादा सक्रिय होती हैं। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन ज्यादा से ज्यादा पूजा-पाठ और पुण्य कर्म करना चाहिए। इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च फाल्गुन पूर्णिमा के दिन लग रहा है।

इस दिन होली भी मनाई जाएगी। ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ राशियों पर ग्रहण का प्रभाव अच्छा पड़ने वाला है, तो आइए जानते हैं –

मिथुन राशि
चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) की अवधि के समय मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक मजबूती मिलेगा, जिस किसी क्षेत्र में इस राशि के लोग निवेश करेंगे उसमें इन्हें जबरदस्त लाभ देखने को मिलेगा। वहीं, इनके जीवन में खुशियां आएंगी। साथ ही छात्र वर्ग को पढ़ाई में लाभ मिलेगा।

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के लिए ग्रहण शुभ होने वाला है। इस राशि के व्यक्ति नए घर व गाड़ी में निवेश कर सकते हैं। साथ ही इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। इसके अलावा ऐसे कार्य पूरे होंगे जो लंबे समय से अधूरे थे। ऐसे में इस राशि के लोगों को भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

धनु राशि
धनु राशि के लोगों के लिए यह दिन कल्याणकारी होने वाला है। ऐसा माना जा रहा है कि इस दिन माता लक्ष्मी की विशेष कृपा इनके ऊपर बनी रहेगी, जिस क्षेत्र में ये निवेश करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। साथ ही आर्थिक मुश्किलें दूर होंगी। ऐसे में इस दिन धन की देवी का आशीर्वाद अवश्य लें।

इस विधि से करें अपने भाई का तिलक, जानिए शुभ मुहूर्त
घर में चाहते हैं सुख और समृद्धि का आगमन, तो इस चमत्कारी स्तोत्र का करें पाठ

Check Also

28 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)आज का दिन आपके लिए परिवार में कुछ समस्याएं लेकर आने वाला …