ये चमत्कारी टोटके आपकी सोई हुई किस्मत जगाएगा आजमाकर देखें

आपने अपने भोजन का स्वाद बढाने के लिए नींबू का इस्तेमाल तो किया ही होगा जो किसी भी व्यंजन में स्वाद का चटकारा ला देता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींबू का ज्योतिषीय रूप से भी बड़ा महत्व माना जाता हैं और यह आपकी सोई हुई किस्मत को जगाने का काम करते हैं। आज हम आपके लिए नींबू से जुड़े कुछ ऐसे ज्योतिषीय उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से जीवन में सकारात्मकता आती हैं और कई परेशानियों से मुक्ति मिल जाती हैं। तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में।

सफलता हेतु
कई बार मेहनत के बाद भी फल नहीं मिलता है। ऐसे में आप नींबू लेकर हनुमान मंदिर पहुंचे फिर उसमें चार लौंग लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। अपने मन की बात भगवान के पास रखें। आते समय नींबू साथ लेकर आएं और किसी भी नए काम में जाते समय नींबू लेकर जरूर जाएं।

नजर उतारे
अगर किसी बच्चे को नजर लग गई है तो एक नींबू को ले फिर उससे सात बार नजर उतार लें। अब उस नींबू के चार टुकड़े कर किसी सुनसान जगह पर फेंके जहां किसी की नजर न पड़ सके।

नजर से सुरक्षा
मान्यता है कि अगर आप किसी के बुरी नजर से परेशान है तो आप उससे छुटकारा पाने के लिए अपने दरवाजे के आगे नींबू और मिर्च को लटका दें। नींबू के अंदर बुरी नजर को सोखने का ताकत होता है।

नींबू का पेड़
जिस घर में नींबू का पेड़ होता है उसके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है। अगर पेड़ नहीं है तो एक नींबू लेकर पूरे घर के आस-पास 7 बार घूमाएं फिर उस नींबू को किसी सुनसान जगह पर ले जाकर चार टुकड़े में काटकर फेंक दें। ध्यान रखें लौटते वक्त पीछे मुड़कर न देखें।

इस राशि की बहुएं निकम्मे और नालायक बेटे को सही राह पर ले आती है
ये 4 चीजें, फेंगशुई में है इनका बड़ा महत्व दुर्भाग्य को दूर कर किस्मत चमकाती है

Check Also

जानिये क्या है वास्तुशास्त्र, कैसे होता है लाभ

वास्तुशास्त्र किसी भी निर्माण से सम्बंधित चीज़ों के शुभ अशुभ फलों को बताता है. इसके …