घर में भूलकर भी ना रखें ये चीज़ें वार्ना जल्द हो जाएंगे कंगाल

आज के वक्त में हर कोई व्यक्ति अपने घर का निर्माण वास्तुशास्त्र के अनुसार करना चाहता है। आप और हम सभी लोगों को परिवार की भलाई और समृद्घि के लिए वास्तु शास्त्र का महत्व मालूम हैं। लेकिन कभी-कभी होता कुछ ऐसा जिन बातों पर हमारा ध्यान ही नहीं जा पता है जो हकीकत में हमारे परिवार के लिए अच्छा नहीं होता है। यही छोटी-छोटी सी चीजें हमारे परिवार पर काफी नकारात्मक प्रभाव डालती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहें हैं। जिनके घर में रहने से कभी नहीं आती सकारात्मक प्रभाव।

मधुमक्खी का छत्ता
न केवल आप के लिए खतरनाक है बल्कि यह आपके घर के लिए भी दुर्भाग्य और गरीबी भी ला सकता है। इसलिए आपको जब भी अपने घर में मधुमक्खी काा छत्ता नजर आता है तो जल्दी से जल्दी उसे वहां से हटा देना चाहिए।

दीवारों में दरार
यदि घर की दीवारों में दरारें आ गई है तो वहां पर रहने वाले लोगों के लिए यह नकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है इसलिए जितनी जल्दी हो सके इनको ठीक करवा लेना चाहिए।

टूटा हुआ शीशा
घर में टूटा हुआ शीशा नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक होता है। यह आस-पास की नकारात्मकता को घर में आकर्षित करता है और परिवार में गरीबी भी फैलता है।

सूखे पत्ते
अगर आपके घर में बगीचा या कोई पेड़ है तो इसकी सूखी पत्तियों को नियमित रूप से साफ़ करते रहें। इन्हे कभी भी अपने घर में इकट्ठा न होने दें। आप इनसे कंपोस्ट खाद बना सकते है।

पानी का लीक हो रहा नल
घर में फालतू में लीक हो रहा नल न केवल पानी की बर्बादी होती है बल्कि ये सकारात्मक ऊर्जा को भी घर के बाहर करते है।

घर की छत पर कबाड़
ऐसा बहुत बार होता है कि बहुत सारे लोग अपने घरों की छतों पर कूड़ा और खराब सामान इकट्ठा करते रहते हैं। जिसे वास्तु के मुतबिक अशुभ माना गया है।

इस वजह से हर किसी को नहीं पहननी चाहिए लोहे की अंगूठी, वरना हो सकते हैं परेशान
हाथ से गिर जाए यह चीजे तो देती है अपशकुन का इशारा

Check Also

महाभारत: इस कारण तीरों की शैया पर भीष्म को पड़ा था सोना, कर्म कभी नहीं छोड़ते पीछा

जीवन में कभी भी बुरे कर्म न करें अन्यथा किसी न किसी जन्म में कर्मफल …