चाहते हैं धन का आगमन, तो गणेशोत्सव में अपनाएं ये चमत्कारी उपाय

बुद्धि, समृद्धि और सौभाग्य के देवता के रूप में श्री गणेश जी को जाना जाता है. श्री गणेश सदा ही अपने भक्तों पर कृपा बरसाए रखते हैं. यूं तो सालभर ही बप्पा की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है, वहीं गणेश उत्सव के दौरान पूरा देश 10 दिनों तक बप्पा की भक्ति में पूर्ण रूप से डूब जाता है. इस दौरान यदि आप बप्पा से धन प्राप्ति की गुहार लगाते हैं, तो आपको इसमें सफलता मिल सकती हैं. हालांकि इसके लिए आपको एक छोटा सा टोटका करना होगा.

धन प्राप्ति के लिए करें टोटका…

यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या धन का आपके पास बहुत अधिक अभाव है तो आप यह टोटका अवश्य करें. इसके लिए आप एक लाल रंग का कलावा लें और फिर उस पर गंगाजल का छिड़काव करें. इसके बाद श्री गणेश के चरणों से सिंदूर लेकर कलावा में लगाए और फिर उस कलावा को भगवान के चरणों में कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद निरंतर 108 बार  ‘ऊँ श्रीगणेशाय नमः’ मंत्र का जाप करते रहें. इन सब प्रक्रिया के बाद आपको श्री गणेश जी की आरती उतारनी है और अंत में उस धागे को अपने हाथ की कलाई पर स्थान दें. यदि आप इसे हाथ में नहीं बांधना चाहते हैं तो इसे आप अपने गले में भी स्थान दें सकते हैं. हालांकि इससे पहले आपको इसका एक छोटा सा अंश घर की तिजौरी में रख देना है. इस टोटके से घर में धन के आगमन के द्वार खुल जाएंगे. इस टोटके को आप गणेश उत्सव के किसी भी दिन कर सकते हैं.

बुरी नज़र से मिलेगी निजात…

यदि आप पर बुरी नज़र का साया है, बुरी नज़र लग गई है या आपको लगता है कि बुरी नज़र ने आपको घेर रखा हैं तो आप जल्द ही इस टोटके की सहायता से इससे छुटकारा पा लेंगे. एक गीला नारियल ले और फिर उसे अपने हाथों की मदद से ही अपने सिर के ऊपर से घुमाते हुए पांव तक लाना है. ऐसा आपको कुल 7 बार करना है. इसके बाद इस नारियल को तोड़कर श्री गणेश के मंदिर में उसे अर्पित कर दें. बाद में नारियल गणेश जी के पास से उठा लें और फिर नदी या तालाब में नारियल फेंक दें. इसके बाद गणेश चालीसा का पाठ करें और वहां से चले जाए. ध्यान रहें इस दौरान आपको गलती से भी पीछे मुड़कर नहीं देखना है.

गणेश चतुर्थी : गणेश जी क्यों कहलाते हैं लंबोदर-गजानन, जानें पूरी कथा
आज है हरतालिका तीज ; महिलाएं निर्जला व्रत कर भगवान शिव और माता पार्वती की करे पूजा

Check Also

पापमोचनी एकादशी पर करें भगवान विष्णु के 108 नामों का जाप

पापमोचनी एकादशी बेहद पवित्र मानी जाती है। इस दिन भगवान श्री हरि विष्णु और देवी …