घर की इस दिशा में हाथी की प्रतिमा स्थापित करने से होता है धन लाभ

वास्तु, ज्योतिष और लाल किताब में हाथी के बारे में बहुत कुछ बताया है। जी दरअसल हाथी को बहुत शुभ कहा जाता है और किताबों से लेकर पुराणों तक में हाथी को शुभ बताया गया है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं हाथी की प्रतिमा को घर में रखने के 5 फायदे।

1. कहा जाता है शयनकक्ष में पीतल का हाथी रखना चाहिए या फिर आप चाहे तो हाथी की बड़ी तस्वीर भी लगा सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच होने वाले मतभेद खत्म होते हैं।

2.कहते हैं पीतल का हाथी बैठक रूम में रखा जाना चाहिए क्योंकि यह शांति और समृद्धि कारक है। इसके अलवा यह जीवन के हर क्षेत्र में सफलता देने का भी काम करता है।

3. लाल किताब में लिखा हुआ है घर में या जेब में ठोस चांदी का हाथी रखने से लाभ होता है। जी दरअसल इसको रखने से यह पंचम और द्वादश में बैठे राहु को भगा देता है।

4. कहते हैं चांदी से बने हाथी को घर की उत्तर दिशा में रखने से ऐश्वर्य मिलता है।

5. कहा जाता है फेंगशुई के अनुसार भी हाथी की तस्वीर या मूर्ति घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ धन प्राप्ति होना शुरू हो जाती है।इसके अलवा यह भी कहा जाता है जिस हाथी की तस्वीर या मूर्ति में उसकी सूंड झुकी हो उसे लिविंग एरिया में लगाना चाहिए। जी दरअसल ऐसा करने से घर में सुख शांति बढ़ती है। इसके अलावा अगर हाथी की सूंड ऊपर की ओर उठी हुई है तो इसे तरक्की होती है, धन और संपत्ति बढ़ती है।

जीवन को सफल बना देगी भगवान शिव से जुड़ी ये रोचक बातें, एक बार जरूर पढ़ें
आज है इंदिरा एकादशी, जानिए व्रत और पूजन के शुभ मुहूर्त के बारे में...

Check Also

पूजा घर में अवश्य रखे ये छह वस्तु, नहीं होगी कभी पैसों की समस्या

हमारा देश अपनी धार्मिक मान्यताओं के लिए जाना जाता है वही घर में पूजा का …