अगर आपको चाहिए मनचाहा फल तो सावन महीने के जरुर करे ये तीन व्रत

सावन के महीने में भगवान शिव की बड़ी ही साज-सज्जा के साथ पूजा की जाती है. इस महीने में आने वाले सोमवार के दिन देश भर के कोने-कोने में भगवान शिव का अभिषेक किया जाता है और सावन के हर सोमवार को भक्त व्रत रखते हैं. मान्यता है कि इस महीने में जो भी भक्त व्रत रखते हैं, उन्हें मनचाहे फल की प्राप्ति होती है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं भगवान शिव के ऐसे ख़ास तीन व्रत के बारे में जो आपको सुख समृद्धि दे सकते हैं. ऐसा कहा जाता है कि जो सावन के महीने में आने वाले इस व्रत को रखता है उसे कभी भी किसी काम में कोई असफलता नहीं मिलती बल्कि उसका हर काम सफलतापूर्वक पूरा हो जाता है. इस दौरान आप सभी व्रत में नियम से ‘ॐ नम: शिवाय’ का जाप करें ऐसा करने से मनचाहा फल मिलता है.

सावन सोमवार व्रत : ज्यादातर लोग सावन में आने वाले सोमवार का व्रत रखते हैं इस व्रत का खास महत्व है. ऐसी मान्यता है कि जो कोई भक्त इस व्रत को सच्चे मन से रखते हैं उन्हें जल्दी ही फल की प्राप्ति हो जाती है.

16 सोमवार व्रत : सावन में आने वाले 16 सोमवार का व्रत रखने वाले लोगों को कभी भी किसी दुःख का सामना नहीं करना पड़ता है. इन 16 सोमवार व्रत से भगवान शिव व मां पार्वती बेहद प्रसन्न होते हैं.

प्रदोष व्रत : प्रदोष व्रत भी बेहद ख़ास माने गए हैं, इस व्रत को रखने से भगवान शिव जल्दी ही खुश हो जाते हैं.

जानिए सावन में क्यों की जाती हैं भगवान शिव की पूजा
भगवान राम से जुड़ी ऐसी बातें, जिन्हें नहीं जानते होंगे आप...

Check Also

जानिए शरीर के किस अंग में तिल का होना माना जाता है अशुभ

समुद्रशास्त्र में बताया गया है कि शरीर पर तिल के निशान का शुभ और अशुभ …