इच्छानुसार फल प्राप्ति के लिए ऐसे करें हनुमान जी की पूजा

ऐसा कहा जाता है कि जो भी भक्त भगवान बजरंग बलि की पूजा सच्चे मन से करते हैं उन्हें कभी भी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. दरअसल हनुमान जी मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के भक्त हैं और उनकी भक्ति से श्रीराम इतना प्रसन्न हुए थे कि उन्हें आशीर्वाद दिया कि जो भी हनुमान को सच्चे में मन से याद करेगा और पूरी आराधना के साथ हनुमान की भक्ति करेगा उसके मन की हर मुराद पूरी होगी.

यही वजह है कि जब भी कोई व्यक्ति किसी बुरी मुसीबत में फंस जाता है तो वह सबसे पहले भगवान बजरंग बलि को याद करता है. ऐसा कहा जाता है कि हनुमान की पूजा करना बेहद ही कठिन है इनकी पूजा में अगर जरा भी चूक हो जाये तो इंसान को कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं भगवान हनुमान की पूजा करने की विधि जिससे आप बजरंग बलि को आसानी से प्रसन्न कर सकते हैं. अगर आप किसी दुःख से बहुत परेशान हैं तो इसके लिए आप मंगलवार की रात को हनुमान जी के सामने मिट्टी के पात्र में तेल का दीपक जलायें.

​इसके अलावा आप हर मंगलवार को भगवान हनुमान की पूजा करें और साथ ही राम के मंत्र का जाप करें. इससे आपको जल्द ही इच्छानुसार फल मिल जायेगा. इस के जाप के बाद श्रीराम स्तुति और आरती भी करें.

जानिए, हनुमान जी कैसे बन गए श्रीराम के सबसे बड़े भक्त
नारद मुनि के श्राप के कारण भगवान राम को 14 वर्ष का वनवास मिला

Check Also

आज है मार्गशीर्ष मास की संकष्टी चतुर्थी, पढ़े प्रामाणिक व्रत कथा

3 दिसंबर को गणेश चतुर्थी का व्रत है। इसे संकष्टी चतुर्थी भी कहते हैं। जानिए …