सुख-शांति और समृद्धि के लिए जन्माष्टमी पर करें ये ख़ास उपाय

इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी 2 और 3 सितम्बर को मनाई जा रही है. इस साल जन्माष्टमी का योग बहुत ही ख़ास बन रहा है, कहा जा रहा है कि इस साल जन्माष्टमी ठीक वैसे ही होगी जब इस धरती पर भगवान श्रीकृष्ण ने अवतार लिया था. इस साल आपको कई बातों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है नहीं तो आपकी थोड़ी से चूक आपको कई नुकसान पहुंचा सकती है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं जन्माष्टमी से जुड़ी कुछ ऐसी खास बातें जिनके जरिये आप भगवान श्रीकृष्ण को जल्द ही प्रसन्न कर सकते हैं. ख़ास बात यह है कि इन उपायों को करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी और घर से बुरी शक्तियां निकल जाएगी.

1.जन्माष्टमी के दिन सबसे पहले व्रत रख स्नान करे और फिर श्रीकृष्ण मंदिर जाए और श्री कृष्ण को पीले फूलों की माला चढ़ाये. ऐसा कहा जाता है कि श्रीकृष्ण जी को पीले फूलों की माला बहुत पसंद हैं इसे अर्पित करने से आर्थिक संकट दूर होने लगते हैं और धन लाभ के योग प्रबल बनते हैं.

2. श्री कृष्ण को माखन मिश्री अधिक पसंद हैं इसलिए भगवन कृष्ण को दूध से बनी चीजों का भोग लगाए और साथ ही भोग में तुलसी के पत्ते मिले ले. ऐसा करने से भगवान श्री कृष्ण की कृपा से ऐश्वर्य प्राप्ति के योग बनते हैं.

3.श्री कृष्णा को प्रसन्न करने के लिए कृष्ण जन्माष्टमी के दिन किसी मंदिर में भगवान के पीले रंग के कपड़े, पीले फल, पीला अनाज व पीली मिठाई दान करें.

इस कारण श्री राम और हनुमानजी के बीच में हुआ था युद्ध…
हनुमान जी के इन मंत्रों का करें जाप, फिर होगा ये चमत्कार

Check Also

नवरात्रि के अष्टमी या नवमी पर करें हवन, जानिए शुभ मुहूर्त, सामग्री और विधि

नवरात्रि का पर्व चल रहा है और आज नवरात्रि का 8वां दिन है. कई लोग …