आइए जानते हैं श्राद्ध में कौआ कैसे देता है शुभ-अशुभ संकेत

आप सभी इस बात की जानकारी होगी ही कि पितृ पक्ष का समय पुरे साल में एक बार ज़रूर से आता है और इस समय को बहुत ही खास माना जाता है. यह वहीं समय होता है जब पितरो की आराधना और पूजन तर्पण आदि करके आप पितरों को प्रसन्न कर सकते हैं और अपनी मनोकामनाओं को पूरा कर सकते हैं. ऐसे में इस बार भी जल्द ही पितृ पक्ष आने वाले हैं. आप सभी को पता ही होगा कि लोग यह मानते हैं कि श्राद्ध पक्ष में हमारे पितर देवलोक से इस धरती पर कौवें के रूप में आते हैं और इस वजह से कौए को पितर का रूप माना जाता है और श्राद्ध पक्ष के 15 -16 दिनों तक उसे भोजन भी अर्पित किया जाता है. तो आइए आज बताते हैं कि कौवें कैसे देते हैं शुभ-अशुभ संकेत.

• आपको बता दें कि अगर आपको अपने घर के आसपास कौए की चोंच में फूल-पत्ती दिखाई दे जाए तो आपको समझ लेना है कि मनोरथ की सिद्धि होने वाली है.
• अब अगर आपको कोई कौआ गाय की पीठ पर चोंच को रगड़ता हुआ दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपको जल्द ही उत्तम भोजन की प्राप्ति होने वाली है.
• यही नहीं, अगर कौआ अपनी चोंच में सूखा तिनका लाते दिख जाए तो आपको धन लाभ की भी प्राप्ति हो सकती है।
• आपको बता दें कि कौआ अगर आपको अनाज के ढेर पर बैठा हुआ मिल जाए तो आपके घर धन की वर्षा होने वाली है.
• अब अगर सूअर की पीठ पर आपको कौआ बैठा दिखाई दे जाए तो भी आपको अपार धन की प्राप्ति होने वाली है.
•  आपको यह सबसे ख़ास बात भी बता दें कि अगर कौआ बाईं तरफ से आकर अपना भोजन ग्रहण करता है तो यह संकेत हैं कि आपकी यात्रा बिना किसी रुकावट के पूरी होने वाली है लेकिन अगर कौआ पीठ की तरफ से आता है तो प्रवासी को लाभ ज़रूर मिलने वाला होता है.

बप्पा के विसर्जन पर यह मंत्र बोले, भर जाएंगे धन से झोले
सुबह और सोने से पहले इस मन्त्र का करें जाप और फिर देखे चमत्कार 

Check Also

जानें, सबसे अच्छी पत्नी साबित होती हैं सिर्फ ये राशियों की लड़कियां…

जीवनसाथी चुनने से पहले हर कोई कई चीजों को देखता है शादी की शुरुआत में …