घर में माँ लक्ष्मी को बसाना चाहते हैं तो लेकर आए उनकी यह तस्वीर

हम सभी इस बात से वाकिफ ही हैं कि हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता हैं और अगर वह खुश होती है तो इंसान के ऊपर धन की बरसात होती है. ऐसे में कहा जाता है जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता हैं उस घर में खूब पैसा आता है और जिस घर में माता लक्ष्मी का अनादर किया जाता हैं वहां धन कभी नहीं आता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरफ माँ लक्ष्मी का अंदर हो जाता है और वह घर में नहीं आती हैं. जी हाँ, वैसे तो सभी घरों में माँ लक्ष्मी की मूर्ति या चित्र पाया जाता है लेकिन कुछ घरों में मूर्तियां और चित्र ऐसे होते हैं जिन्हे नहीं रखना चाहिए.

जी हाँ, इसी के साथ माता लक्ष्मी की मूर्ति सही दिशा में रखी जाए तो पूजा का दोगुना फल प्राप्त होता हैं और गलत दिश में रखी मां की प्रतिमा से बुरा प्रभाव पड़ता हैं. कहते हैं शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी की प्रतिमा कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इससे धन का नाश हो जाता हैं और हिंदू धर्म के अनुसार माता लक्ष्मी की मूर्ति या फिर तस्वीर को कभी खड़ी अवस्था में घर नहीं लानी चाहिए और न ही रखनी चाहिए.

कहते हैं मां लक्ष्मी चंचल होती हैं और इस कारण से मां का खड़ा रूप लाने से वो जल्द ही चली जाती हैं वहीं अगर आप उनके बैठे स्वरूप की ही पूजा अर्चना करते हैं तो वह आपके घर में विराजित हो जाती है और आपको धनलाभ दिए बिना नहीं जाती हैं

शाकंभरी जयंती पर सुबह जरूर करें यह आरती, हर मनोकामना होगी पूरी
जादू-टोने से बचने के लिए इस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ

Check Also

महालक्ष्मी प्रार्थना : शरद पूर्णिमा पर वैभव, सौभाग्य, आरोग्य, ऐश्वर्य और सफलता देगा स्तोत्र

समस्त ऐश्वर्यों की अधिष्ठात्री और अपार धन सम्पत्तियों को देने वाली महालक्ष्मी की आराधना हर …