जादू-टोने से बचने के लिए इस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ

कहते हैं दुनिया में कई इंसान है जो अपने घर के ऊपर किए जाने वाले जादू टोने से परेशान रहते हैं. ऐसे में अगर आप भी उन्ही में से एक है जिन्हे जादू टोना ने घेर रखा है तो आपको उनसे बचने के लिए यह काम करने चाहिए. आइए बताते हैं. 

• अगर आप चाहते हैं आपके घर में किसी की नजर ना लगे और जादू टोना ना हो तो आप रोजाना हनुमान चालीसा पढऩा शुरू कर दें, इसी के साथ संध्यावंदन के साथ हनुमान चालीसा अवश्य पढ़ें. 

•  ऐसा माना जाता है कि पवित्र भावना और शांतिपूर्वक हनुमान चालीसा पढऩे से हनुमान जी की कृपा तो प्राप्त होती ही है व आपको हर तरह की जानी-अनजानी होनी और अनहोनी से भी बचाती है.

• कहते हैं हनुमान चालीसा पढऩे के बाद हनुमान जी की कपूर से आरती करना चाहिए इससे घर में जादू टोने का असर नहीं होता है.

•  कहा जाता है रात को सोने से पहले अपने तकिए के नीचे हनुमान चालीसा रखन चाहिए और फिर एक तांबे के लोटे में जल लेकर, उसमें थोड़ा-सा लाल चंदन भी मिला देना चाहिए. इसके बाद उस पात्र को अपने सिरहाने रखकर रात को सो जाना चाहिए और सुबह उठकर सबसे पहले उस जल को तुलसी के पौधे में याद से चढ़ा देना चाहिए. ऐसा कुछ दिनों तक करने से घर से जादू टोने का असर खत्म हो जाता है और सब अच्छा होता है.

•  कहा जाता है जो भी व्यक्ति नज़र लगने से बहुत परेशान होता है उसे हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी को सिंदूर लगाना चाहिए और वही सिंदूर अपने माथे पर भी लगा लेना चाहिए इससे लाभ होता है.

घर में माँ लक्ष्मी को बसाना चाहते हैं तो लेकर आए उनकी यह तस्वीर
सपने में दिख जाए यह भगवान तो पलटने वाला है आपकी किस्मत का पांसा

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …