शनिवार को इन तीन चीज़ों का दिखना आपके लिए होगा शुभ

अक्सर लोग अपने घर से निकलते समय शुभ अशुभ का खास ध्यान रखते हैं ताकि उनके साथ कुछ अशुभ ना हो. धर्म में विश्वास रखने वाले लोग छोटी-छोटी बातों को खासा महत्व देते हैं. जैसे घर से निकलते समय कहीं कहीं कोई पशु उनका रास्ता ना काट दे. कई बार लोग काली बिल्ली को अशुभ मानते हैं तो कोई गाय को शुभ मानता है. वैसे ही शनिवार के दिन को लेकर भी कुछ मान्यताएं बनी हुई हैं जिन्हें लोग मानते हैं. आज हम वही आपको बताने जा रहे हैं. शनि देव के प्रकोप से हर कोई डरता है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं शनिवार के दिन आपको अगर ये तीन चीज़ें दिखाई देती हैं तो समझ लीजिये आपका दिन शुभ होने वाला है.

* काला कुत्ता दिखना : अगर घर से निकलते ही आपको कला कुत्ता दिखे तो आपको घबराने की ज़रूरत नहीं बल्कि आपके लिए शुभ होगा. बता दें कला कुत्ता शनि देव का प्रिय है. धर्म के अनुसार काले कुत्ते को रोटी खिलने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.

* सफाई कर्मी का दिखना : कई बार लोग घर के बाहर झाड़ू लगते कर्मियों को भी अशुभ मानते हैं. लेकिन यदि आपको अपना दिन बनाना है तो उस सफाई कर्मचारी को कुछ दान में ज़रूर दें, शुभ होगा.

* भिखारी का दिखना : अगर आपको घर के बाहर कोई भिकारी नज़र आये तो उसे नज़र अंदाज़ न करें. यह आपके लिए एक शुभ संकेत हो सकता है. भिखारी को दान देने से आप पर शनि देव की कृपा बनी रहेगी.

अगर आप भी इन बातों को ध्यान में रखेंगे तो आपसे शनि देव प्रसन्न रहेंगे और उनकी कृपा बने रहेगी.

भगवान शिव के अनुसार इस पाप के कारण इंसान रहता है संतानहीन
कौन थे शनि देव और क्यों उनकी दृष्टि पड़ते ही नष्ट हो जाता है सब कुछ?

Check Also

देवउठनी एकादशी 2020 : पूजा की 17 बातें बहुत जरूरी हैं आपके लिए

कार्तिक माह भगवान विष्णु का महीना माना गया है। इस महीने में खासतौर पर विष्णु पूजन …