गाय को भूलकर भी ऐसी रोटी न खिलाएं …..

हिन्दू धर्म के अनुसार हमारे समाज में गाय को माता का स्थान दिया गया है. आपने गाय को रोटी खिलाने की परम्परा तो सुनी ही होगी. लेकिन इस दौरान आप अनजाने में कई ऐसी गलतियां कर जाते है जिसके बाद हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

 

आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी ख़ास बातें जिन्हें आप गाय को रोटी खिलाने वक्त ध्यान दे.जब भी आप गाय को रोटी खिलाये तो इस बात का ध्यान दें कि वह रोटी बासी न हो क्योंकि गाय को बासी रोटी खिलाने से आपको कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. गाय को रोटी खिलाने से पुण्य की तो प्राप्ति होती है लेकिन अगर आप गाय को इस तरह से रोटी खिला रहे हैं तो पाप के भागीदार बन सकते हैं.

इसके अलावा इस बात का ध्यान दे कि कभी भी गाय को सिंगल रोटी न खिलाएं. इस दौरान आप रोटी में थोड़ी चीनी या फिर सब्जी रखकर खिला सकते है. ऐसा करने से आपको कभी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा और आप हमेशा हर काम में सफल होंगे साथ ही उन्नति के नये रस्ते खुलेंगे. ऐसा माना जाता है कि गाय को हमेशा घर में बनी पहली रोटी ही खिलाएं है.

कई लोगों ने गाय की सेवा करके सुखों की प्राप्ती की है अगर आपको भी किसी परेशानी से घिरे हुए है तो आप भी गाय को रोटी खिलाकर अपनी समस्या का समाधान कर सकते है. शास्त्रों के अनुसार गाय में सारे देवी देवता वास करते है जिनकी आशीर्वाद आप सिर्फ गाय को एक रोटी खिलाकर ले सकते है.

खुले बदरीनाथ मंदिर के कपाट: धाम
मिलेगा लाभ हफ्ते में इस दिन पीपल का पेड़ छूने से ....

Check Also

जानिए क्यों माता लक्ष्मी दबाती हैं विष्णु जी के पाँव

आप सभी ने अक्सर ही देखा होगा कई ऐसी तस्वीरें मिलती हैं जिनमे माता लक्ष्मी …