अगर आपने भी घर के इस कोने में लगाई है घड़ी तो आज ही हटा दें वरना…

हम सभी अपने अपने घरों में घड़ियां लगाते हैं. ऐस में महंगी घड़ी पहनने से अच्छा समय नहीं आता है लेकिन हाँ अगर आप वास्तु के अनुसार चलने लगेंगे तो आपका अच्छा समय जरूर आ जाएगा. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं घर की दीवार पर घड़ी लगाते वक़्त किन ख़ास बातों का रखे ध्यान…

कहते हैं वास्तु में घर की दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी गई है और इसी के साथ ही ये दिशा ठहराव की है. कहते हैं इस दिशा में घड़ी लगाना प्रगति के अवसरों को धीमा कर सकता है और इसी के साथ ही ये दिशा घर के मुखिया के लिए होती है. कहा जाता है इस दिशा में घड़ी लगाना मुखिया के स्वास्थय के लिए अच्छा नहीं माना गया है. वहीं ऐसा भी कहते हैं कि घर के मेन गेट या दरवाजे के ऊपर घड़ी लगाना अच्छा नहीं माना जाता क्योंकि ऐसा करने से तनाव बढ़ जाता है और इससे घर से बाहर आते-जाते समय कई तरह की नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव घड़ी पर पड़ सकता है, जिसकी वजह से आपको कई तरह ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

इसी के साथ घड़ी को घर की पूर्व, पश्चिम या उत्तर दिशा में लगाना चाहिए क्योंकि पूर्व दिशा में लगाई गई घड़ी घर का वातावरण शुभ कर देती है और पश्चिम दिशा में घड़ी लगाने से घर के सदस्यों को नए अवसर मिलते हैं. वहीं उत्तर दिशा में लगाई गई घड़ी घर को पैसों के नुकसान से बचाती है और इस बात का भी ध्यान रखे कि बंद घडियों को घर में ना रखे. कहते हैं इन्हे रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी कम होने लगती है और नेगेटिविटी बढ़ने लगती है.

अयोध्या में राम मंदिर होने के सबूत
यहाँ जानिए आज का राहुकाल और शुभ मुहूर्त

Check Also

नवरात्रि के चौथे दिन ऐसे करें माता कुष्मांडा का पूजन, जानें उनके स्वरूप

आप सभी जानते ही होंगे नवरात्रि का पर्व इन दिनों आरम्भ हो चुका है और …