अपनाये यह टोटका होगी घर में धन व सुख समृद्धि की वर्षा

हर व्यक्ति जीवन में सुख समृद्धि व धन प्राप्ति के लिए तमाम प्रयास करता है। परन्तु फिर भी सफलता कुछ ही लोगों को मिलती है। वहीं इसका कारण यह है कि सबके पास मेहनत और भाग्य का तालमेल नहीं होता और जब तक मेहनत और भाग्य साथ नहीं आ सकते है , तब तक सफलता मुश्किल है। इसके साथ ही ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र बता रहे हैं कुछ ऐसे उपायों के बारे में जो भाग्य को चमकाने के साथ साथ व्यक्ति को हर कार्य में सफलता प्रदान करते हैं। इसके साथ ही घर में धन संपन्नता व सुख समृद्धि लाने में कारगर हैं।

1. शुक्ल पक्ष के बुधवार को दो हंडिया लें। वहीं एक में सवा किलो हरी मूंग की दाल और दूसरी में सवा किलो डेली वाला नमक भरें। इसके साथ ही दोनों को ढंककर कहीं ऐसी जगह रख दें कि कोई बाहरी व्यक्ति देख न पाए। स्थान साफ सुथरा होना चाहिए। ऐसा करने से व्यापार, कारोबार में लाभ होता है और नौकरी में प्रमोशन मिलता है। इससे धनलाभ होता है व स्थायी सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है।

2. हर महीने के पहले बुधवार को पांच मुट्ठी हरी मूंग की साबुत दाल को हरे रंग के कपड़े या रुमाल में बांधें। वहीं इसे सूर्योदय के बाद और सूर्यास्त से पहले बहते जल में प्रवाहित कर दें। इससे धन संबंधी सारे काम बनेंगे। किसी तरह का विघ्न नहीं आएगा।

3. घर के अंदर बजरंग बली का का उड़ते हुए फोटो रखें और विधिवत पूजन करें। इसके साथ ही धन संबंन्धी परेशानियों को दूर करने के अलावा किसी अन्य मनोकामना को पूरा करने के लिए भी ये बेहतर उपाय है।

4. घर के उत्तरपश्चिम दिशा में साफ जगह पर मिट्टी के बर्तन में सोने-चांदी के सिक्के, लाल कपड़े में बांध कर रखें। फिर उस बर्तन में गेहूं या चावल को भर दें। इससे घर में धन की कमी नहीं होती। फिजूल खर्च भी बचता है।

5. लाल रंग के पर्स में बगैर टूटे कुछ चावल और कौड़ी रखें। मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

आज का यानी 9 मार्च का जाने राशिफल, कैसा होगा आज का आपका दिन
जानें आज का यानी 8 मार्च का राशिफल, महिलाओं के लिए है खास

Check Also

ओटीटी प्लेटफार्म ‘उल्लू’ से ठगी करने वाली जालसाज हिना की जमानत याचिका खारिज

सीजीएम कोर्ट से जालसाज हिना की बेल एप्लीकेशन खारिजपूरी कुंडली खंगालेगी साइबर पुलिसअमेरिका तक फैला …