कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार भाई-बहन का मिलन मुश्किल, ऐसे बहनें भेजें राखियां

Rakshabandhan 2020 : सावन माह के अंतिम सोमवार के दिन इस साल रक्षाबंधन का पवित्र पर्व मनाया जाएगा। रक्षाबंधन का त्यौहार इस बार 3 अगस्त को मनाया जाएगा। बता दें कि इस साल सावन माह की पूर्णिमा 3 अगस्त को है। हर साल सावन माह की पूर्णिमा के दिन ही भारतीय संस्कृति का यह प्रमुख त्यौहार मनाया जाता है।

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार इस त्यौहार को लेकर कोई ख़ास उत्साह का माहौल देखने को नहीं मिल रहा है। कोरोना वायरस के कारण फिलहाल पुरानी भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी थम सी गई है। ऐसे में ऐसी बहनें जो अपने भाई से दूर किसी अन्य शहर या फिर अन्य राज्य में रहती है, उनके लिए यह त्यौहार और भी मुश्किल हो जाएगा। हालांकि आप फिर भी अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र देख सकती है।

कोरोना को ध्यान में रखते हुए आना-जाना थोड़ा मुश्किल हो गया है, ऐसे में आप अपने भाइयों को ऑनलाइन रक्षा सूत्र भेज सकती है। ई कॉमर्स वेबसाइट पर तमाम तरह की राखी उपलब्ध है और यहां से राखी का चयन कर आप अपने प्यारे भाई के लिए आसानी से रक्षासूत्र भेज सकती है। इस तरह से आपका यह त्यौहार कोरोना में भी खास हो सकता है। न केवल राखी बल्कि आप इस दौरान अपने भाई के लिए ग्रीटिंग कार्ड भी भेजेंगी तो यह और भी बेहतर साबित हो सकता है। बता दें कि इस बार कोरोना वायरस ने हर त्यौहार को अपनी चपेट में ले रखा है और इसमें थोड़ी सी लापरवाही भी इंसान को किसी बड़ी परेशानी में डालने का काम कर सकती है।

आइये जाने क्या है भगवान शिव के सांप का नाम...
14 जुलाई: दिन मंगलवार: सावन का दूसरा मंगला गौरी व्रत

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …