माँ लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शाम ढलते ही करें ये अचूक उपाय, हो जायेंगे धनवान

हर व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहता है क्योंकि लक्ष्मी माता की कृपा से ही व्यक्ति को धन-धान्य, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. ऐसा भी देखा गया है कि कई ऐसे व्यक्ति भी होते हैं जिनको काफी मेहनत के बावजूद भी धन, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति नहीं होती है. वहीं कुछ ऐसे व्यक्ति भी होते हैं जिनको बहुत कम मेहनत से ही ये सारी चीजें मिल जाती हैं. अतः ऐसे व्यक्ति जिनको काफी मेहनत के बावजूद भी ये चीजें नहीं मिलती हैं उन व्यक्तियों को ये उपाय  जरूर करने चाहिए.

उपायधार्मिक दृष्टि से हिन्दू धर्म में सूर्योदय और सूर्यास्त के समय को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. क्योंकि सूर्योदय और सूर्यास्त के ये दोनों समय संधिकाल के समय होते हैं. इसीलिए सूर्यास्त या शाम ढलते ही अगर इन उपायों को किया जाय तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है जिससे व्यक्ति की आर्थिक परेशानियाँ दूर होकर धन-धान्य और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.
  1. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को काफी पवित्र माना जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी जी की रोज पूजा होती है उस घर में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. लेकिन वहीँ पर तुलसी जी के बारे में धर्मशास्त्रों में ऐसा भी कहा गया है कि अगर कोई संध्याकाल में तुलसी जी को स्पर्श करता है तो इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर में आर्थिक समस्या पैदा हो जाती है इसलिए संध्याकाल के बाद कभी भी तुलसी का स्पर्श नहीं करना चाहिए.
  2. मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तुलसी के पौधे के पास रोज घी का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति को धन-धान्य और ऐश्वर्य प्रदान करती हैं.
चाणक्य के अनुसार ये तीन बातें आपके जिन्दगी में भर देंगी खुशियां, जानें चाणक्य नीति
जानिए क्या है आज का पंचांग, शुभ और अशुभ मुहूर्त

Check Also

शनिदेव: भाग्यदेवता को यंत्र से करें खुश, शनि का यंत्र है अत्यंत फलदायी

शनिदेव के उपायों में तेल तिलहन का दान, रत्नों का धारण एवं मंत्र जाप प्रमुखता …