तरक्की के रास्ते खोल सकते हैं मां काली करे ये उपाय

 हिंदू धर्म में कई देवी-देवताओं की तरह मां काली की भी पूजा का विशेष महत्व है। मां काली की पूजा करने से साधक को कई रोगों और समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है। ऐसे में हम आपको मां काली से संबंधित ऐसे कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसके द्वारा आप काली माता की विशेष कृपा प्राप्त कर सकते हैं।

सनातन धर्म में काली माता, मां सती का ही रौद्र रूप माना जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, काली माता दुष्टों का संहार करने वाली मानी गई हैं। ऐसे में यदि आप मां काली से संबंधित कुछ उपाय करते हैं तो इससे आपको जीवन में कई प्रकार के लाभ देखने को मिल सकते हैं।

करें इस मंत्र का जाप

।। ॐ क्रीं क्रीं क्रीं हलीं ह्रीं खं स्फोटय क्रीं क्रीं क्रीं फट ।।

ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, किसी भी मंगलवार, मां काली के मंदिर में जाकर माता के इस बीज मंत्र का जाप 3 माला करने से व्यक्ति को जीवन में आ रही बड़ी-से-बड़ी समस्या से मुक्ति मिल सकती है।

शुक्रवार के दिन करें ये उपाय

शुक्रवार के दिन माता काली के चरणों में श्वेत (सफेद) अबीर अर्पित करें। इस उपाय को करने से मां काली की कृपा से व्यक्ति को सेहत में सुधार देखने को मिल सकता है। साथ ही इस उपाय को करने से गंभीर बीमारी से भी व्यक्ति को राहत मिल सकती है।

चढ़ाएं ये भोग

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, मां काली को गुड़ का भोग बहुत प्रिय माना गया है। ऐसे में मां काली की कृपा प्राप्ति के लिए पूजा के दौरान उन्हें गुड़ का भोग जरूर लगाना चाहिए। इसके बाद इस भोग के गुड़ को प्रसाद के रूप में गरीबों में बांट दें। ऐसा करने से धन संबंधित परेशानियां दूर होती हैं।

मिलेगा कर्ज से छुटकारा

यदि कोई व्यक्ति कर्ज की समस्या से घिरा हुआ है तो इससे छुटकारा पाने के लिए लगातार नौ दिनों तक काली मां के सामने गुगल की धूनी जलाएं। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है और व्यक्ति को कर्ज से भी छुटकारा मिल सकता है।

महात्मा गौतम बुद्ध ने किस वजह से किया था गृह त्याग
मंगलवार के दिन इनमें से करें एक उपाय, मनचाही मनोकामनाएं होंगी पूरी....

Check Also

भगवान शालिग्राम को अर्पित करें ये चीजें

मोहिनी एकादशी के दिन श्री हरि विष्णु की पूजा होती है। वैशाख मास के शुक्ल …