वर्कप्लेस, जानिए इससे जुड़े वास्तु टिप्स

आज के दौर में हर कोई चाहता है कि वह सफल हो, लेकिन तरक्की की राह इतनी आसान नहीं होती है। कई बार हम बहुत कुछ करना चाहते हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से हमारे कार्यों में रुकावट आ जाती है। ऐसे में आपको कुछ वास्तु टिप्स जरूर अपनानी चाहिए, जिससे कार्यक्षेत्र में लाभ के योग बने और मनचाही सफलता मिले। तो आइए जानते हैं –

ऐसा होना चाहिए कार्यक्षेत्र

जिस जगह पर आप काम करते हैं उस स्थान का सीधा संबंध आपके भाग्य से होता है। इसलिए वहां पर सकारात्मकता का होना बेहद जरूरी है। इसलिए कोशिश करें कि वह स्थान साफ- सुथरा हो। इसके साथ ही वहां पर ज्यादा गहरे रंगों का उपयोग न किया गया हो। वास्तु के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि गहरे रंग से कार्य क्षमता कम होती है।

कार्यक्षेत्र में इन बातों का रखें ध्यान

ऐसा माना जाता है कि गलती से भी दक्षिण दिशा की तरफ मुख करके कोई भी कार्य नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से काम में बाधाएं आती हैं। साथ ही व्यक्ति को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कोशिश करें कि कार्य के दौरान आपका मुख उत्तर या पूर्व दिशा में हो।

हालांकि अगर आपके पास दूसरा विकल्प न हो, तो पश्चिम दिशा की ओर मुख कर सकते हैं। इसके अलावा वहां शुभता बढ़ाने के लिए एरिका पाम, ऐरोकेरिया नाम के पौधे रख सकते हैं।

पूजा-पाठ के दौरान अगरबत्ती जलाना क्यों माना गया है शुभ? 
इस खास दिन पर करें भगवान गणेश की विशेष पूजा

Check Also

जया एकादशी व्रत पारण का समय जरूर रखें ध्यान

हिंदू पंचांग के अनुसार 20 फरवरी 2024 को आज जया एकादशी का व्रत है। भगवान …