ऑफिस में वास्तु की इन बातों का रखें ध्यान…

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व है। हर इंसान की चाहत होती है कि उसे जीवन में अच्छी तरक्की मिले, लेकिन किसी न किसी वजह से जीवन में सफलता प्राप्त नहीं होती है। यदि आप भी ऑफिस में लंबे समय से परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो इसके लिए आपको ऑफिस में कुछ बदलाव करने की आवश्यता है, जिससे आपका कार्यक्षेत्र में माहौल खुशनुमा रहेगा और कार्य में आपको सफलता प्राप्त होगी। आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के कुछ विशेष उपायों के बारे में।

टेबल पर रखें ये चीजें

अगर आप अपने ऑफिस के माहौल को खुशनुमा बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए ऑफिस में टेबल पर क्रिस्टल का पेपर वेट रखें। इसके अलावा पानी से भरी एक बोतल उत्तर दिशा में रखें। अखबार और बुक को दाईं दिशा दिशा में रखें। कहा जाता है कि ऐसा करने से में कार्यक्षेत्र में हर किसी का साथ मिलता है।

टेबल पर न रखें ये चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऑफिस में टेबल पर लाल और काली रंग की चीजों को नहीं रखना चाहिए। अगर आपने टेबल पर नुकीली चीजों को रखा हुआ है, तो उसे तुरंत हटा दें। माना जाता है कि टेबल पर इन चीजों के होने से ऑफिस का माहौल नकारात्मक हो जाता है।

ऑफिस के लिए ये शुभ दिशा

ऑफिस उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम दिशा में होना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इस दिशा में ऑफिस होने से बिजनेस में शानदार डील प्राप्त होती है।

इस रंग का करें प्रयोग

वास्तु शास्त्र के अनुसार, दुकान, फैक्ट्री और ऑफिस में सफेद, क्रीम या हल्के रंग का प्रयोग करें। इन रंगों से सकारात्मकता का प्रवाह होता है। ये रंग व्यवसाय में सफलता पाने में लाभदायक माने जाते हैं।

 भानु सप्तमी के दिन ऐसे करें सूर्य देव की पूजा
कोर्ट-कचहरी के मामलों में मिलेगी सफलता, करें ये अचूक उपाय!

Check Also

शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन करें ये उपाय

ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने पर विवाह में बाधा …