होली पर लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण

चंद्र ग्रहण का वैज्ञानिक महत्व के साथ-साथ धार्मिक और ज्योतिषीय दृष्टि से भी बहुत महत्व माना जाता है। साल का पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च, सोमवार यानी होली के दिन लग रहा है। ज्योतिष शास्त्र में माना गया है ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होने से सभी राशियों पर इसका सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में जानते हैं कि इस चंद्र ग्रहण के दौरान किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। इसके साथ ही संयम से काम लेने की जरूरत है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको कुछ परेशानियां हो सकती हैं।इसके लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं और योग या ध्यान का सहारा लें। नौकरी में आप दबाव महसूस कर सकते हैं, सहनशीलता से काम लें। वहीं, प्रेम संबंधों में भी थोड़ी अशांति देखने को मिलेगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह चंद्र ग्रहण मिलाजुला प्रभाव देने वाला रहेगा। सेहत की दृष्टि से थकान और तनाव महसूस कर सकते हैं। वहीं, नौकरी आदि में कोई निर्णय लेते समय सावधानी बरतें। व्यापार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में कोई भी नया जोखिम लेने से बचें। लव लाइफ की बात करें तो आपको प्रेम संबंधों में कुछ परेशानी आ सकती है। समस्याओं को सुलझाने के लिए अपने पार्टनर से खुलकर बात करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण का समय कुछ अच्छा नहीं रहने वाला। आपको इस दौरान नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। सफलता प्राप्त करने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होने की जरूरत है। इस दौरान ज्यादा क्रोध करने से बचें। झगड़े आदि से दूर रहें। वाहन चलाने में सावधानी बरतें, वरना चोट आदि लग सकती है।

 इस वजह से हुआ था भगवान कृष्ण की द्वारका का अंत
होलिका दहन के दिन अवश्य करें ये उपाय

Check Also

रसोई में न खत्म होने दें ये चीजें, वरना बुरा समय शुरू होने में नहीं लगेगी देर!

 वास्तु शास्त्र में रसोई घर से संबंधित भी कई नियम बताए गए हैं, जिनका ध्यान …