घर में लगा लें इन तीन पक्षियों की तस्वीर, पॉजिटिव बना रहेगा माहौल!

वास्तु शास्त्र में ऐसी कई चीज बताई गई हैं, जो आपके भाग्य को बदलने की क्षमता रखती हैं। ऐसे में यदि आप वस्तु की बात मानते हुए घर में इन पक्षियों की तस्वीर लगते हैं, तो इससे आपको जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। आईए जानते हैं कि वास्तु के अनुसार, घर में कौन सी तस्वीर लगाना बेहतर विकल्प हो सकता है।

यहां लगाएं हंस की तस्वीर

हंस देखने में जितना सुंदर लगता है, वास्तु शास्त्र में इसको उतना ही शुभ माना गया है। ऐसे में यदि आप अपने घर में हंस की तस्वीर लगते हैं, तो इससे भाग्य में वृद्धि होती है। वास्तु शास्त्र में हंस की तस्वीर लगाने के लिए दक्षिण-पूर्वी दिशा यानी आग्नेय कोण को बेहतर माना गया है। इससे घर में सकारात्मक का वास बना रहता है और पैसों की तंगी भी दूर होती है।

दूर होगी नकारात्मकता

मोर का धार्मिक महत्व होने के साथ-साथ वास्तु शास्त्र में भी विशेष महत्व बताया गया है। मोर की सुंदरता किसी को भी आकर्षित कर सकती है। ऐसे में यदि आप इसकी तस्वीर को घर में लगाते हैं, तो इससे पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। क्योंकि मोर को सकारात्मक का प्रतीक माना गया है। माना गया है कि घर में मोर की तस्वीर लगाने से वास्तु दोष दूर हो सकता है। वास्तु के अनुसार, मोर की तस्वीर को घर की पूर्वी दीवार पर लगाना चाहिए।

नीलकंठ की तस्वीर

यदि आप वास्तु के अनुसार घर में नीलकंठ की तस्वीर लगाते हैं, तो इससे आपको कई सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। वास्तु के अनुसार नीलकंठ की तस्वीर लगाने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण बेहतर माना गया है। इससे घर में एक सकारात्मक माहौल बना रहता है, जो व्यक्ति के लिए सुख-समृद्धि के मार्ग खोलता है।

16 अप्रैल का राशिफल
इन भक्तिमय संदेशों के जरिए अपने प्रियजनों को भेजें शुभकामनाएं

Check Also

यहां स्थित है शयन मुद्रा में भगवान बुद्ध की प्रतिमा

विश्व की सबसे बडी शयन मुद्रा में भगवान बुद्ध की प्रतिमा बिहार के गया जिले …