इन राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है वैशाख का महीना

वैशाख माह की शुरुआत हो चुकी है। हिंदू धर्म में वैशाख माह का विशेष महत्व माना गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह महीना कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। ऐसे में आइए जानते हैं कि वह भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं जिन्हें वैशाख के इस माह में जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

 वैशाख माह, हिंदू कैलेंडर का दूसरा महीना माना जाता है। इसे भगवान श्री कृष्ण का प्रिय महीना बताया गया है। साथ ही इस महीने में विष्णु जी की पूजा का भी विशेष महत्व माना गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि वैशाख माह किन राशियों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है।

कब तक रहेगा वैशाख का महीना

इस बार वैशाख माह की शुरुआत 24 अप्रैल 2024, बुधवार के दिन से हुई है। साथ इसका समापन 23 मई 2024, गुरुवार के दिन होने जा रहा है। माना जाता है कि इस माह में तिल, सत्तू आम, कपड़े आदि का दान करना चाहिए। साथ ही इस माह में प्रभु श्री हरि के मंत्रों का जाप करना भी विशेष लाभकारी माना गया है।

मेष राशि

माना जा रहा है कि वैशाख में मेष राशि के जातकों को जीवन में जबरदस्त फायदा देखने को मिलेगा। व्यापार वर्ग के लोगों को मुनाफा मिल सकता है। साथ ही आप नया वाहन या मकान आदि खरीद सकते हैं। परिवार का भी आपको पूर्ण सहयोग मिलने वाला है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के नौकरी पेशा जातकों के लिए भी वैशाख माह विशेष लाभकारी रहने वाला है। उन्हें प्रमोशन आदि मिल सकती है। नौकरी में परिवर्तन भी हो सकता है। इस माह आय में वृद्धि हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए भी वैशाख का महीना अच्छा रहने वाला है। इस माह में आपके आर्थिक संकट दूर होंगे। साथ ही आपको मानसिक तनाव में भी राहत देखने को मिलेगी। कर्क राशि वालों के लिए धन आगमन के नए रास्ते इस महीने खुल सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी वैशाख माह अच्छा रहने वाला है। आपको किसी पुराने रोग से छुटकारा मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। साथ ही आपको कोई शुभ समाचार भी इस महीने मिल सकता है।

मीन राशि

जो जातक विदेश जाने या वहां पढ़ाई करने का सपना देख रहे हैं, इस माह में उनका यह सपना पूर्ण हो सकता है। आयात-निर्यात से जुड़े हुए लोग इस माह में अच्छा लाभ कमाएंगे। आज इस महीने कर्ज से भी मुक्त हो सकते हैं।

शिव पर चढ़े हुए जल से करें ये काम
वरुथिनी एकादशी की पूजा में जरूर शामिल करें तुलसी पत्र

Check Also

अक्षय तृतीया पर भूलकर भी न खरीदें ये चीजें

अक्षय तृतीया का दिन माता लक्ष्मी और भगवान श्री हरि विष्णु की पूजा के लिए …