अक्षय तृतीया पर इन राशियों को मिलेगा लाभ

हर साल वैशाख माह में आने वाली शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया के रूप में मनाया जाता है। हिंदू धर्म में इस दिन को बहुत ही शुभ माना जाता है। अक्षय तृतीया का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना के लिए समर्पित माना गया है। ऐसे में आइए जानते हैं कि अक्षय तृतीया का दिन किन राशियों के लिए लाभकारी होने वाला है।

पंचांग के अनुसार, 10 मई, 2024 को अक्षय तृतीया मनाई जाएगी। इस तिथि को हिंदू धर्म में विशेष महत्व दिया गया है। माना जाता है कि अक्षय तृतीया पर कोई भी शुभ या मांगलिक कार्य बिना शुभ मुहूर्त देखे किया जा सकता है। इसलिए इसे एक सर्व सिद्ध मुहूर्त कहा जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन सोने-चांदी की खरीदारी करना अत्यंत शुभ माना जाता है।

मेष राशि

अक्षय तृतीया का समय मेष राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको करियर और कारोबार में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। साथ ही आपका रुका हुआ धन भी वापस मिल जाएगा। यदि आप नौकरी आदि के प्रयासरत हैं, तो आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। घर-परिवार में भी माहौल अच्छा बना रहेगा।

मिथुन राशि

अक्षय तृतीया पर बनने वाले शुभ योग के कारण मिथुन राशि वालों जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। आपके ऊपर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा बनी रहेगी। नौकरी आदि में प्रमोशन मिल सकता है। इस दौरान आपके करियर में शानदार ग्रोथ देखने को मिलेगी। आर्थिक स्थिति में भी लाभ देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर यह समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए भी अक्षय तृतीया का समय अच्छा माना जा रहा है। इस दौरान आपके लिए धन लाभ होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। आपको आय के नए स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं। सेहत की दृष्टि से भी आपके लिए अक्षय तृतीया की समय शानदार रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में प्रेम-संबंधों में उत्साह बना रहेगा। आपका अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने का भी मन कर सकता है।

मई में कब मनाई जाएगी नरसिंह जयंती?
8 या 9 मई, कब है वैशाख अमावस्या?

Check Also

21 मई को मनाई जाएगी नरसिंह जयंती

नरसिंह श्री हरि के चौथे अवतार हैं और उनका जन्म ऋषि कश्यप और उनकी पत्नी …